आजमगढ़: देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होने के बावजूद भी वैश्य समाज मूलभूत सुविधाओं से वंचित-संतोष कुमार मद्धेशिया

Youth India Times
By -
0

गांधी जयन्ती पर निकाली गई वैश्य स्वाभिमान यात्रा
रिपोर्ट-शिव शंकर


आजमगढ़। 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर संतोष कुमार मद्धेशिया के नेतृत्व में वैश्य स्वाभिमान यात्रा निकल गई जो आजमगढ़ व अंबेडकर नगर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए वैश्य समाज को जागृत किया। स्वाभिमान यात्रा नेवादा स्थित शिप्रा मैरेज हाल से प्रारंभ होकर बांदीपुर, मुंडेरा, आदिलपुर, बढ़या, रफीगंज होते हुए सिमरा अंबेडकर नगर में जाकर समाप्त हुई।
स्वाभिमान यात्रा के दौरान वैश्य एकता जिंदाबाद, जय व्यापारी-जय व्यापार तथा भामाशाह के नारे लगाई जा रहे थे। वैश्य स्वाभिमान यात्रा के आयोजक संतोष कुमार मद्धेशिया ने कहा कि आज वैश्य समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होने के बावजूद भी वैश्य समाज की तमाम ऐसी मूलभूत समस्याएं हैं जिनका निदान आज तक नहीं हो सका। किछौछा के अध्यक्ष ओमकार गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति है समय-समय पर देश के लिए अपने बलिदान दिया है। कोरोना कल में जब देश संकट में था वैश्य समाज ने आगे आकर मदद किया।
मिथिलेश त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वैश्य समाज को मान सम्मान तथा सुरक्षा का भरोसा देकर सत्ता में आई थी और आज वैसे समाज को मान सम्मान तथा सुरक्षा देने का काम कर रही है।
अतरौलिया के अध्यक्ष सुभाष चंद्र जायसवाल ने कहा कि वैश्य समाज को संगठित होकर राजनीति में भी अपनी उपस्थिति आजमानी चाहिए, राजनीति में वैश्य समाज की उपस्थिति न होना भी वैश्य समाज के पिछड़ेपन का कारण है।
इस मौके पर मुख्य रूप से संतोष कुमार मद्धेशिया, आकाश गुप्ता, दीपक जायसवाल, राजकुमार गुप्ता, मनीष कुमार सोनी, अनिल चौरसिया सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)