देसी छोरे पर आया गोरी मेम का दिल, बनारस आकर की शादी

Youth India Times
By -
0
विदेशी बहू को देखने उमड़े लोग
वाराणसी। सात समंदर पार मैं तेरे... ये गाना आपने जरूर सुना होगा और इस गाने को सही रूप में अनुसरण किया एक विदेशी युवती ने जो देसी गबरू से शादी करने बनारस पहुंच गई। हिंदू रीति रिवाज से त्रिलोचन महादेव मंदिर में सात फेरे लिए। इस विवाह को देखने बहुत सारे लोग जमा हुए थे। खासतौर पर दुल्हन को देखने बहुत भीड़ थी। दुल्हन भले ही विदेशी हो, लेकिन शादी वैदिक मंत्रों के बीच संपन्न हुआ। शनिवार को परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने नव दंपती को आशीर्वाद दिया। दुल्हन ने कहा कि उसे भारतीय संस्कृति से बेहद प्यार है।
विदेशी मैम से रेस्टोरेंट में मुलाकात, फिर प्यार और अब शादी। ये कहानी है वाराणसी के करखियांव निवासी अखिलेश विश्वकर्मा की। अखिलेश कतर एयरवेज में केबिन क्रू (फ्लाइट अटेंडेंट) हैं। अखिलेश ने बताया कि फरवरी 2022 में कतर में एक रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी के दौरान 30 वर्षीय तानिया पॉवलिको से मुलाकात हुई। यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।
दोनों ने आगे की जिंदगी साथ गुजारने का फैसला लिया। इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अखिलेश और तानिया ने अपने- अपने परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। खास बात यह है कि दोनों के परिजन भी आसानी से मान गए। इसके बाद दोनों ने बीते एक मार्च को जॉर्जिया में कोर्ट मैरिज कर साथ रहने लगे। भारतीय परंपरा से लगाव होने के कारण उन्होंने दोबारा हिंदू रीति रिवाज से शादी करने का फैसला किया था।
ये वक्त भी आया। दोनों कुछ दिन पहले ही वाराणसी के करखियांव स्थित घर पहुंचे। शुक्रवार को वाराणसी-जौनपुर बॉर्डर पर स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में परिजनों की मौजूदगी के बीच हिंदू विधि विधान से अग्नि कुंड के साथ फेरे लिए और सात जन्मों के लिए एक हो गए। लाल जोड़े में दुल्हन बनी तानिया पॉवलिको की खुशी का ठिकाना नहीं था।
अखिलेश ने बताया कि तानिया पॉवलिको का जन्म इटली में हुआ। पढ़ाई फिलीपींस में की। अब उसका परिवार अमेरिका में रहता है। हालांकि तानिया फिलीपींस में रहती है। वो वहां इंग्लिश टीचर है। बताया कि उसकी पत्नी हिंदी बोलना सीख रही है। तानिया को भारतीय संस्कृति से प्यार है। यहां की परंपराओं के बारे में जानकर और मेरे परिवार से मिलकर बेहद खुश है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)