आजमगढ़: आज जनता मंहगाई की मार से परेशान, शिक्षा हुई महंगी-स्वामी प्रसाद मौर्य

Youth India Times
By -
0
नेहरू हाल के सभागार में सामाजिक न्याय सम्मेलन का हुआ आयोजन
आजमगढ़। नेहरू हाल के सभागार में आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन का आयोजन शनिवार को शिवचंद राम की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य का जोरदार स्वागत संयोजक करूणाकान्त मौर्य के नेतृत्व में किया गया।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहाकि आज जनता मंहगाई की मार से परेशान है, शिक्षा महंगी होती जा रही है। जिससे गरीब के बच्चे अच्छी व गुणवत्तायुक्त व व्यवसायिक शिक्षा नहीं ले पा रहे है। ये वर्तमान बीजेपी की सरकार गरीबों को शिक्षा से दूर करना चाहती है। साथ ही साथ ये सरकार देश को साम्प्रदायिकता के दलदल में ढकेलना चाहती है जिसका उदाहरण मणिपुर एवं हरियाण है। जिसमें महिलाओं की असमत से खिलवाड़ हो रहा है। उनकी आबरू लूटी जा रही है। डबल इंजन की ये सरकार दंगा रोकने में नाकाम रही है। जिससे लाखों लोग अपने मूल घरों से निर्वासित है। देश के प्रधानमंत्री अपने आप को पिछड़ा बताकर पिछड़ों एवं दलितों का वोट बटारते है। लेकिन उन्हे नौकरियों में आरक्षण एवं मान सम्मान से वंचित रखते है। जिसका उदाहरण प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश में 340 आईएएस की नियुक्ति हुई। जिसमें एक भी पिछड़ा व दलित तथा आदिवासी को नहीं शामिल किया गया। यह सरकार पिछड़ों एवं दलितों व आदिवासियों को ठगने का काम करती है। यह सरकार देश को बांटने की साजिश कर रही है। कुछ लोगां को आगे कर पंचा निकालने के नाम पर अंध विश्वास एवं आडम्बर फैलाते हुए देश को हिन्दू राष्ट्र के नाम पर बांटने की नापाक साजिश कर रहे है। जिससे देश में शान्ति एवं सद्भाव बिगड़ने की संभावना है। यह देश भारत के पवित्र संविधान से चलता है और हम लोगों को संविधान प्रदत्त सुविधा मुहैया कराने की पक्षधर है। श्री मौर्य ने आज की वर्तमान सामाजिक परिस्थिति भेदभाव एवं छुआछूत से लोगों को अवगत कराया।
साथ ही विशिष्ठ अतिथि के रूप में लक्ष्मण यादव ने कहा कि आज दलितों को बांटकर हमारे हक व हिस्से को खाने का काम यह सरकार कर रही है। आज देखा जाय तो सरकारी संस्थाओं में हमारे संख्या के मुताबिक हम लोगों को आरक्षण नहीं दिया गया। आजादी के पच्चहतर साल बाद भी कुछ शिक्षण संस्थाओं में पिछड़ों व दलितों के हक एवं हिस्से पर तथाकथित लोगों को नियुक्त कर दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों के हिस्से को डकारा गया। इसी तरह सचिवालय एवं न्याय विभाग में पिछड़ां व दलितों के हक व हिस्सेदारी नहीं दी गयी। सामाजिक सम्मेलन में आये हुये लोगों से अनुरोध किया कि आपसी मतभेद मिटाकर एक हो जाओ।
मैत्रेय प्रगति मंच के संयोजक करूणाकान्त मौर्य ने मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों का स्वागत व सम्मान करते हुए कहाकि ग्रामीणांचलों में सामाजिक न्याय के तर्ज पर सामाजिक भाई चारे को बनाने की अपील की। सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहाकि दलितों पिछड़ों व अल्पसंख्यकों को एक होने का आह्वाहन किया। जिपं अध्यक्ष विजय यादव ने आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहाकि लोगों को एक मत होकर विरोधियों से लड़ने की जरूरत है।
विशिष्ट वक्ताओं में मनोज यादव, जमील अहमद ने भी सम्बोधित किया। बवित चौहान ने भी लोगों का आभार व्यक्त किया। संचालन केके यादव ने किया। मैत्रेय प्रगति मंच के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को माला पहनाकर स्वागत किया।
इस दौरान रामविलास मौर्य, रामदुलार मौर्य, विश्वनाथ मौर्य, विरेन्द्र मौर्य, देवेन्द्र कुशवाहा, संजय मौर्या, रमाकान्त मौर्य, सिकन्दर, मौर्य, सुरेन्द्र मौर्य, राजेन्द्र मौर्य, संतोष यादव, जगदीश यादव, लालचन्द्र राम, सूर्यभान यादव, चंदन मौर्य, चन्द्रभूषण मौर्य, रूपचंद मौर्य, राजाराम मौर्य, श्रद्धानंद, वैभव मौर्य, आशीष मौर्य, राधेश्याम मौर्य, रजनीकान्त मौर्य, रमायन मौर्य, ऋषभ मौर्य, विरेन्द्र मौर्य, श्रीमती ज्ञानमती मौर्य, सूर्यमुखी गोंड, यशवंत चौहान, आलोक, रामप्रसाद मौर्य, अंशुमान मौर्य, धनश्याम मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)