आजमगढ़: आशा बहूओं से घूस लेने का वीडियो वायरल

Youth India Times
By -
0
मामले की जांच की जा रही है दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई-प्रभारी चिकित्सा अधिकारी
आजमगढ़। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एक महिला का आशा बहुओं से घूस लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिम्मेदार अधिकारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जांच में दोषी पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ-साफ देखा जा रहा है कि एक महिला द्वारा आशा बहूओं से पैसा लिया जा रहा है। वायरल वीडियो की जब खोज की गई तो पता चला कि यह वायरल वीडियो आजमगढ़ के मार्टिनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है, जहां महिला कर्मचारी द्वारा सीसी फुटेज कैमरे के सामने निडर होकर बिना डरे हुए सुविधा शुल्क लिया जा रहा है। वीडियो के बारे में पूछने पर जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गौरव से इस विषय पर बात किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी ऐसा मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है, आते ही कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आशा, आशा संगीनियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत कई बार की गई है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।
बता दें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पर आशा बहुओं से पारिश्रमिक कार्य के बदले सुविधा शुल्क लेकर उनके खाते में पेमेंट भेजा जाता है, जो आशा सुविधा शुल्क नहीं देती उसका पारिश्रमिक मानदेय काट कर भेजा जाता है। इस मामले में आशा बहुएं व आशा संगीनियों ने उपजिलाधिकारी मार्टिनगंज को ज्ञापन भी सौंपा। तहसीलदार हेमंत कुमार बिंद द्वारा जांच भी की गई जिसमें प्रभारी चिकित्सा अधिकारी गौरव मिश्रा शामिल रहे, उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)