आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश जख्मी, दूसरा पकड़ा गया

Youth India Times
By -
0
बदमाशों से पूछताछ में खुला पूर्व प्रधान की हत्या का राज
कप्तानगंज क्षेत्र में शुक्रवार की भोर पुलिस को मिली कामयाबी
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गोपालगंज - मठगोविंद मार्ग पर स्थित सुजानपुर गांव के समीप शुक्रवार की भोर में पुलिस और बाइक सवार दो बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से जख्मी हो गया जबकि दूसरे को पुलिस ने दबोच लिया। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। मुठभेड़ स्थल से मिले असलहे व बाइक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। दोनों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने पूर्व प्रधान की हत्या के रहस्य से पर्दा उठा दिया है। पूर्व प्रधान की हत्या एक आरोपी की बहन से अवैध संबंध एवं पैसों के लेन-देन को लेकर हुई बताई गई है।
गौरतलब है कि बीते 24 जुलाई को कप्तानगंज क्षेत्र में पासीपुर से गोपालगंज जाने वाली नहर के किनारे रोड की पटरी पर अधेड़ व्यक्ति का खून से लथपथ अर्धनग्न शव बरामद किया गया था। सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी पाकर थाने पर पहुंचे लोगों ने मृतक की पहचान निजामाबाद क्षेत्र के परवेजाबाद निवासी पूर्व प्रधान इन्द्रजीत यादव के रूप में की। पुलिस रिकार्ड में मृतक पूर्व प्रधान निजामाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर घोषित था। मृतक के पुत्र अंगद यादव के अनुसार उसके पिता बीते 23 जुलाई को घर से मोटरसाइकिल लेकर निकले थे और दूसरे दिन उनका शव मिला।
मृतक के पुत्र अंगद यादव द्वारा स्थानीय थाने में निजामाबाद क्षेत्र के जमीन बारी ग्राम निवासी हनोज यादव,उसकी बहन कमला देवी तथा रिश्तेदार हीरालाल यादव निवासी ग्राम छितौना थाना क्षेत्र अहरौला के खिलाफ पिता के हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी। शुक्रवार की सुबह एसओजी टीम प्रथम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि पूर्व प्रधान की हत्या में वांछित दो आरोपी बाइक पर सवार होकर गोपालगंज बाजार से मठगोविंद की ओर जा रहे हैं। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और पासीपुर से गोपालगंज की ओर रवाना हुए भोर में करीब साढ़े चार बजे सुजानपुर गांव के समीप पुलिस और बाइक सवार बदमाशों का सामना हो गया। पुलिस द्वारा की गई घेरेबंदी देख दोनों बदमाश बाइक सहित गिरे और सड़क किनारे लगी झाड़ी में छिप गए। पुलिस द्वारा उन्हें आत्मसमर्पण के लिए आवाज दी गई तभी झाड़ी में छिपे बदमाशों द्वारा फायरिंग की जाने लगी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी जबकि मुठभेड़ के दौरान फायरिंग करते हुए भाग रहे दूसरे बदमाश को घेर कर पकड़ लिया गया। पकड़े गए बदमाशों में घायल की पहचान अहरौला थाना क्षेत्र के छितौना ग्राम निवासी हीरालाल यादव एवं निजामाबाद क्षेत्र के जमीन बारी ग्राम निवासी हनोज यादव के रूप में हुई। पकड़े गए हनोज यादव ने पूछताछ के दौरान बताया कि मृतक इंद्रजीत यादव और उसकी बहन कमला देवी के बीच लगभग ढाई दशक से अवैध संबंध था। मृतक ने कमला के नाम शहर से सटे जुनैदगंज चौराहे के समीप जमीन खरीदी और उस पर मकान बनवाया था। कुछ समय से इंद्रजीत और मेरी बहन के बीच अनबन शुरू हो गई। प्रेमी इंद्रजीत की प्रताड़ना से आजिज आकर कमला ने उक्त मकान को बेच दिया। इसकी जानकारी के बाद इंद्रजीत पैसों की वापसी के लिए मेरी बहन पर दबाव बनाने लगा। इसी के चलते उसे ठिकाने लगाने की योजना बनी, जिसमें रिश्तेदार हीरालाल को शामिल कर लिया गया। योजना के अनुसार इंद्रजीत को हीरालाल के घर बुलाया गया। जहां रात में सोते समय धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी गई। घटना के बाद शव को ट्रैक्टर ट्राली पर लादकर ले जाया गया और शव को पासीपुर - गोपालगंज नहर मार्ग पर फेंक दिया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार एवं ट्रैक्टर ट्राली कब्जे में ले लिया है। घायल हत्यारोपी हीरालाल भी कप्तानगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी है। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला व अन्य संगीन मामलों के कुल 13 मामले दर्ज हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)