अतीक अहमद पर पहली बार बोला RSS

Youth India Times
By -
0

बताया मानवता के दुश्मन और देश के लिए ‘कैंसर’
Lucknow. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को कहा कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और अलगाववादी अमृतपाल सिंह जैसे लोगों का तिरस्कार किया जाना चाहिए क्योंकि वे मानवता के दुश्मन और देश के लिए ‘‘कैंसर’’ हैं.
कुमार राष्ट्रीय राजधानी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) द्वारा आयोजित ईद मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे. एमआरएम ने एक बयान में कुमार के हवाले से कहा, ‘‘अतीक अहमद हो, अमृतपाल हो, कोई आतंकवादी हो या नक्सली, ये सभी मानवता के दुश्मन हैं. ये लोगों की मुस्कान छीनने वाले हैं.’’
उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे लोगों का तिरस्कार किया जाना चाहिए और उनका समर्थन नहीं किया जाना चाहिए. इनके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. अतीक और अमृतपाल जैसे लोग देश के लिए कैंसर हैं.’’
आरएसएस नेता ने कहा, ‘‘ईद का मतलब खुशी है, लेकिन अगर इस्लाम को मानने वाले चंद लोगों की वजह से इस्लाम पर दाग लगा है तो हमें इस बात पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है कि इस्लाम और कुरान ने हमें कौन से रास्ते दिखाए हैं.’’ कुमार ने लोगों से अपने-अपने धर्म का पालन करने और एक-दूसरे की आस्था का सम्मान करने का आह्वान किया.
दीगर है कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन युवकों ने पुलिस हिरासत में गोली मारकर हत्या कर दी थी जबकि अलगाववादी अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया था.
अतीक अहमद को उमेश पाल अपहरण कांड मामले में दोषी ठहराया गया. इसके बाद उसे सूरत से प्रयागराज लाया गया था. इसी दौरान मेडिकल जांच के लिए जब कल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी उसकी और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)