आजमगढ़ : आईएएस परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला का किया गया स्वागत

Youth India Times
By -
0

यह सम्मान माटी के लाल का है, जिसे आकाश में इंद्रधनुष की तरह चमकना है-आशुतोष द्विवेदी
आजमगढ़। संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल करना व्यक्तिगत तौर पर इसे मैं एक उपलब्धि नहीं बल्कि मौके के तौर पर देखता हूं जो समाज सेवा और सामाजिक सरोकारों से जुड़ने का रास्ता भी प्रदान करता है उक्त उद्गार संघ लोक सेवा आयोग के भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा परिणाम में 18वें पायदान हासिल करने पर सिद्धार्थ शुक्ला ने जर्नलिस्ट क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सोमवार दोपहर क्लब के कार्यालय पर आयोजित आजमगढ़ गौरव सम्मान समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा की इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और शुभचिंतकों को देते है। उन्होंने यह भी कहा कि एक सफल अभ्यर्थी के लिए निरंतर निर्माण की प्रक्रिया ही भारतीय प्रशासनिक सेवा जैसे कठिन परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सहायक साबित होती है।
जर्नलिस्ट क्लब द्वारा आयोजित आजमगढ़ गौरव सम्मान समारोह में नारी शक्ति संस्थान के सचिव डॉ पूनम तिवारी ने स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्रम प्रदान कर सिद्धार्थ शुक्ला को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि अपने जनपद से ऐसी प्रतिभाओं के पुष्पित व पल्लवित होने पर सभी के मन में खुशी का हिलोरे मारना स्वाभाविक है। उधर गांधीगिरी टीम के संयोजक विवेक पांडे ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सिद्धार्थ से अपेक्षा किया कि आने वाले दिनों में वह एक योग्य प्रशासक के साथ-साथ संवेदनशील व्यक्ति के तौर पर देश में अपनी पहचान बनाएंगे। सूत्रधार नाट्य संस्थान के सचिव अभिषेक पंडित सिद्धार्थ के पिता श्रीकांत शुक्ला के साथ बिताए अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि यह उन नौजवानों के लिए सार्थक संदेश है जो अभाव में रहकर भी एक बड़ी पटकथा लिख सकते हैं।
जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष आशुतोष द्विवेदी ने आगत अतिथियों का स्वागत करने के साथ-साथ सिद्धार्थ शुक्ला और उनके पिता को आजमगढ़ गौरव सम्मान प्रदान करते हुए अपेक्षा किया कि सिद्धार्थ एक सफल प्रशासनिक अफसर के साथ-साथ आम आदमी सपना पूरा करने वाले व्यक्तित्व को आगे बढ़ाएंगे जहां गरीबी अमीरी जात पात के लिए कोई जगह नहीं होगी। उन्होंने साफ किया कि यह सम्मान माटी के लाल का है जिसे आने वाले दिनों में बड़े आकाश में इंद्रधनुष की तरह चमकना है। इस मौके पर क्लब के उपाध्यक्ष सचिन श्रीवास्तव और वसीम अकरम सहित डॉक्टर खुर्रम आलम नोमानी नेअपने अपने संबोधन सिद्धार्थ के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए उन्हें एक ईमानदार अफसर बनने का संदेश दिया। कार्यक्रम में वेद प्रकाश सिंह लल्ला, संदीप अस्थाना, विनोद सिंह, शहजादे सिंह मिंटू, दिनेश कुमार मिश्रा, रत्नप्रकाश त्रिपाठी, शेषधर पाठक ,परविंदर जयसवाल, नीरज मिश्रा, राकेश बिहारी राय, मनीष राय, नाथशरण कुमार, पंचानन तिवारी, प्रदीप कुमार ,राजीव कुमार, संतोष गोलवारा, मदन मोहन पांडे आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन जर्नलिस्ट क्लब की संयोजक डॉ अरविंद सिंह ने किया।
इसी क्रम में आजमगढ़ के नाम का डंका पूरे देश में बजाने वाले देश की सर्वोच्च परीक्षा सिविल सर्विसेज यूपीएससी में 18 रैंक हासिल कर अपने माता-पिता व गुरुजनों का सपना स्वीकार कर अपने जनपद का नाम रोशन करने वाले युवा IAS सिद्धार्थ शुक्ला का प्रथम जनपद आगमन पर हरबंशपुर पालीवाल मैरिज लॉन में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने माल्यार्पण पुष्प स्मृति चिन्ह देकर युवा IAS का स्वागत किया IAS सिद्धार्थ शुक्ला के पिता श्री कांत शुक्ला के स्टूडेंट रहे भाजपा युवा नेता जिला महामंत्री मिथिलेश चौरसिया ने बताया कि सिद्धार्थ शुक्ला के पिता श्रीकांत शुक्ला बचपन से ही IAS की तैयारी कर रहे थे लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया लेकिन उन्होंने अपने सपने को अपने बेटे सिद्धार्थ के अंदर देखा सिद्धार्थ बचपन से ही पढ़ाई में टॉपर रहे उनकी मेहनत का नतीजा ही है कि उन्होंने अपने पिता के सपने को खुद IAS बनकर पूरा किया देश के युवाओ के लिए एक मिसाल है, युवाओं को सिद्धार्थ शुक्ला के नक्शे कदम पर चलकर सीख लेते हुए अपने सपने को साकार करना चाहिए, परिस्थिति चाहे जो भी हो उससे हार ना माने. स्वागत समारोह की अध्यक्षता पूर्व एमएलसी प्रत्याशी भाजपा राजेश सिंह महुआरी, संचालन भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजेश यादव ने किया. स्वागत करने वालों में रुद्र प्रताप सिंह, मुन्नू केसरी सिंह टाइगर, मनीष मिश्रा, रितिक जयसवाल, अनामिका सिंह पालीवाल, अनीता द्विवेदी, प्रताप सोनकर, विनय गुप्ता, अवनीश मिश्रा, संजय पांडे, अवनीश चतुर्वेदी, विवेक निषाद, बजरंग सिंह, रवि निगम, आनंद सिंह, रवि पांडे, राजेन्द्र पासी, शुभम चौहान, नीरज सिंह, नरौली के सभासद संतोष चौहान, शिवम चौहान सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।



Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)