दरोगा की दरिंदगी : मुकदमे के बहाने आया महिला के करीब

Youth India Times
By -
0

शादी की बात पर श्रद्धा जैसा हाल करने की दी धमकी
गाजियाबाद। मुकदमे में कार्रवाई करने के बहाने नजदीकियां बढ़ाने के बाद दरोगा ने महिला से दुष्कर्म किया। दरोगा ने महिला को शादी करने का झांसा दिया और एक सोसायटी में फ्लैट किराए पर लेकर पत्नी की तरह कई महीने तक साथ रखा। बाद में दरोगा शादी से मुकर गया। महिला ने उसके खिलाफ मधुबन-बापूधाम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। जल्द ही दरोगा की गिरफ्तारी हो सकती है। थाना लिंक रोड क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली महिला का पति से विवाद चल रहा था। बीते साल महिला ने लिंक रोड थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसकी जांच सूर्य नगर चौकी के तत्कालीन इंचार्ज अंशुल कुमार कर रहे थे। महिला का आरोप है कि मुकदमे की जांच और कार्रवाई के बहाने दरोगा अंशुल ने उनके घर आना-जाना शुरू किया। दरोगा ने बताया कि था कि उसका भी पत्नी से विवाद चल रहा है। उसने शादी का झांसा देकर महिला से शारीरिक संबंध बनाए, बाद में शादी से इनकार कर दिया।
महिला ने बीते साल दरोगा अंशुल कुमार के खिलाफ लिंक रोड थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। महिला का कहना है कि दरोगा अंशुल ने गलती मान ली और शादी करने का भरोसा दिलाकर फिर झांसे में फंसा लिया। उसने निलाया ग्रीन सोसायटी में फ्लैट किराए पर लेकर पत्नी की तरह उस फ्लैट पर रखा। इसके बाद दरोगा और वकील ने भरोसा दिलाकर उनसे सादे कागज पर हस्ताक्षर ले लिया। इसके बाद कोर्ट में 164 के बयान बदलवा दिए और दुष्कर्म के मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगवा दी। आरोप है कि दरोगा अंशुल और उसका साथी अधिवक्ता उसे यह कहकर कोर्ट ले गए थे कि अंशुल के तलाक के मुकदमे में पेश होना है। महिला का कहना है कि उनकी ओर से दर्ज कराए गए दुष्कर्म के केस में धोखे से फाइनल रिपोर्ट लगवाने के बाद अंशुल के तेवर बदल गए। 16 दिसंबर को उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी के बाद नशे में धुत होकर गाली-गलौज और मारपीट की। उसके खिलाफ केस दर्ज कराने पर गुस्सा होकर धमकाया। सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड को फोन करने लगी तो इंटरकॉम उठाकर तोड़ दिया। महिला का कहना है कि उन्होंने सोसायटी की बालकनी से चिल्लाकर गार्ड को बुलाया। गार्ड के आने पर काफी देर तक फ्लैट का दरवाजा नहीं खोलने दिया। बाद में गार्ड ने जबरदस्ती गेट खुलवाया और दरोगा की जेब से महिला का मोबाइल निकालकर दिया। तब उसने माफी मांग ली तो गार्ड चले गए।
महिला का कहना है कि उसने मारपीट का विरोध किया और शादी करने का दबाव बनाया तो दरोगा ने उसे दिल्ली में हुए श्रद्धा और आफताब केस का किस्सा सुनाकर धमकाया। उसने कहा कि जिस तरह आफताब ने श्रद्धा के टुकड़े कर दिए थे, उसी तरह वह उसे मार देगा। 20 दिसंबर 2022 से दरोगा ने फ्लैट पर आना-जाना बंद कर दिया और शादी करने से साफ इनकार कर दिया। बीते साल दर्ज हुए दुष्कर्म के केस में फाइनल रिपोर्ट लग गई थी, लेकिन महिला ने शिकायत की है कि उसके बाद भी दरोगा ने शादी का झांसा दिया और अलग फ्लैट किराए पर साथ रहा और शारीरिक शोषण किया। प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए गए हैं। इसके आधार पर दरोगा के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। कार्रवाई की जाएगी। -दिनेश कुमार पी, अपर पुलिस आयुक्त

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)