आजमगढ़ : मुसलमानों को सेहरी के लिए जगाने वाले हिंदु परिवार को विधायक आलमबदी ने किया सम्मानित

Youth India Times
By -
0

1975 में गुलाब यादव के पिता स्व. चिरकिट यादव ने रमज़ान में मध्य रात्रि के बाद मुसलमानों के घर-घर जा कर उन्हें सेहरी के लिए जगाने की परंपरा शुरू की
आपसी भाईचारे का चिराग रौशन करने वालों का हौसला अफजाई जरूरी-आलमबदी
आजमगढ़। वरिष्ठ सपा विधायक आलम बदी आजमी ने शुक्रवार की शाम मुबारकपुर कस्बा के कौड़िया गांव में पहुंच कर रमज़ान के महीने में मुसलमानों को सेहरी के लिए दो बजे रात में पुश्त दर पुश्त जगाने वाले हिंदु परिवार को सम्मानित कर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि जहां भी और जो भी जिस अंदाज़ में आपसी भाईचारे का चिराग रौशन कर रहा हो उसकी हौसला अफजाई जरूरी है। क्योंकि देश की एकता व अखंडता और संप्रदायिकता के विनाश के लिए आज की ये सबसे बड़ी जरूरत है। आलम बदी आजमी ने सेहरी के लिए दो बजे रात में जगाने वाले गुलाब यादव व उनके पुत्र अभिषेक यादव को माल्यार्पण कर सम्मानित किया।
बताते चलें कि 1975 में गुलाब यादव के पिता स्व. चिरकिट यादव ने रमज़ान में मध्य रात्रि के बाद मुसलमानों के घर घर जा कर उन्हें सेहरी के लिए जगाने की परंपरा शुरू की थी। उनके निधन के उनके पुत्र ने कमान संभाल रखी है। इस अवसर पर पूर्व प्रधान मो. शोयब शहाबुद्दीन, बशीर अहमद, हरीश चन्द्र यादव, सुभाष यादव, मोती यादव, मुस्तजाब आलम, राम मिलन यादव व मुकेश सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)