Azamgarh : पुलिस मुठभेड़ में ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या करने वाले को लगी गोली

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में मऊ निवासी ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या हुई थी। इस हत्या को अंजाम देने वाले बदमाश को रविवार अलसुबह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आजमगढ़-मऊ सीमा पर जहानगंज थाना के करपिया गांव के रास्ते पर 25 अप्रैल की देर रात मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली के फरीदपुर निवासी ऑटो चालक सुनील गुप्ता (40) पुत्र राज नरायन गुप्ता की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश में जुटी थी।
रविवार अलसुबह पुलिस को सूचना मिली कि ऑटो चालक हत्याकांड का आरोपी बजहा पुलिया के आसपास मौजूद है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिया के पास एक बदमाश से पुलिस का आमना-सामना हो गया। पुलिस से घिरते ही बदमाश ने फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल हो कर गिर गया।
पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बदमाश की पहचान अफजल पुत्र नजीर निवासी बरहदपुर थाना कोतवाली मोहम्मादाबाद जिला मऊ के रूप में की गई। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

जहानागंज में हुए ऑटो रिक्शा चालक हत्याकांड का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि जमीन विवाद में मृतक के चाचा ने ही उसकी हत्या करवाई। चाचा अवधेश ने उसकी हत्या के लिए तीन लाख रुपये की सुपारी दी थी। बीती शाम पुलिस ने मृतक के चाचा अवधेश गुप्ता पुत्र दीनदयाल गुप्ता साकिन फरीदाबाद थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ और प्रवीण राय उर्फ डिम्पल पुत्र स्व0 बैजनाथ राय निवासी केरमा थाना मुबारकपुर को हिरासत में ले लिया। आज सुबह जहानागंज पुलिस द्वारा ऑटो रिक्शा चालक की हत्या करने वाले अभियुक्त अफजल पुत्र नजीर साकिन बरहदपुर थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ उम्र 45 वर्ष को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। 
अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि पूछताछ में अफजल ने यह बात स्वीकार किया कि मेरे मित्र प्रवीण राय उर्फ डिम्पल पुत्र स्व0 बैजनाथ राय निवासी केरमा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ द्वारा सुनील गुप्ता पुत्र रामनरायन निवासी फरीदाबाद थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ की हत्या करने हेतु कई बार कहा था।
प्रवीण राय द्वारा सुनील गुप्ता की हत्या करने के लिए सुनील गुप्ता के चाचा अवधेश गुप्ता पुत्र दीनदयाल गुप्ता साकिन फरीदाबाद थाना मोहम्मदाबाद गोहना जनपद मऊ से लगभग ढाई माह पहले तीन लाख रुपया सुपारी के तौर पर लिया था, जिसमें से एक लाख रुपया मुझे देने के लिए कहा था । वह मुझे एक लाख रुपये में से अस्सी हजार रुपये दे चुका था।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)