आजमगढ़ : फिर चर्चा में आए एडीओ पंचायत, लगा छेड़खानी का आरोप

Youth India Times
By -
0

पीड़िता के पति ने जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपा प्रार्थना पत्र
आजमगढ़। अभी कुछ महीने पहले एक भाजपा नेता से विवाद को लेकर चर्चा में आए एडीओ पंचायत एक फिर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। ताजा वाक्या ठेकमा ब्लाक के ग्राम शेखवलिया के पंचायत सहायक के पति ने जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर पत्नी के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया है।
दरअसल, ठेकमा ब्लाक के शेखवलिया गांव के पंचायत सहायक के पति संतोष यादव ने ब्लाक में तैनात एडीओ पंचायत पर गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि 12 मार्च को रविवार के दिन ब्लाक पर सहायक पंचायतों की मीटिंग बुलाई गई थी। उस दिन पीड़ित की पत्नी भी अन्य पंचायतों के साथ मीटिंग में पहुंची थी। इस दौरान एडीओ पंचायत द्वारा पत्नी को अकेले में रजिस्टर लेकर गलत नियत से आने को लेकर बुलाया गया। पत्नी उनके आदेश का पालन करते हुए उनके आफिस के अंदर गई। वहां एडीओ पंचायत को शराब के नशे में देख कर अवाक रह गई। फिर भी उसने रजिस्टर दिखाना शुरू किया तो वे अश्लील बातें बोलने लगे। जब पत्नी ने विरोध किया तो नाजायज दबाव बनाने की कोशिश करने लगे। बाहर निकल कर पत्नी ने इस घटना की फोन से सूचना दी।
जब मौके पर पहुंचा तो देखा कि एडीओ पंचायत नशे में धुत होकर पंचायत सहायकों को अनाप-शनाप गाली गलौज कर रहे है। पत्नी के साथ हुई घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझे गाली देते कहा कि नौकरी करना है तो हर तरह का समझौता करना होगा। इस प्रकरण की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी से की गई तो उन्होंने जांच का आदेश दिया। लेकिन एडीओ पंचायत के रसूख व दबाव के कारण शिकायत को वापस कर सुलह-समझौते का दबाव नाजायज तरीके से बनाया जाने लगा। जब समझौत से इंकार तो एडीओ पंचायत द्वारा फर्जी मुकदमे में फंसाने व पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इस संबंध में पीड़ित ने जिला पंचायत राज अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय दिलाने की मांग की है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)