आजमगढ़ : 2024 के चुनाव में हम भी लहराएंगे अपना झंडा

Youth India Times
By -
0

जातीय गणना करवाई होती तो राजभर, मल्लाह, चौहान, नाई, धोबी के बच्चे होते सिपाही और दरोगा-ओमप्रकाश
आजमगढ़। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्री काल में जातीय गणना करवाई होती तो आज आजमगढ़ में भी राजभर, मल्लाह, चौहान, नाई, धोबी के बच्चे सिपाही और दरोगा होते। भाजपा सरकार भू माफिया के नाम पर भूमिहीनों को उजाड़ रही है। वह अभयपुर गांव में शुक्रवार को जन चौपाल में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो गरीब लोग 50 वर्षों से सरकारी जमीन पर झुग्गी, झोपड़ी डालकर रह रहे हैं, उन्हें उजाड़ा जा रहा है। लेकिन भूमाफिया खुलेआम घूम रहे हैं। हम दबे, कुचले और गरीबों को नारा दे रहे हैं कि जो जमीन सरकारी है वह जमीन हमारी है। यह नारा लेकर हम आगे बढ़ेंगे और 2024 के चुनाव में हम दिल्ली में भी झंडा लहराएंगे।
राजभर ने कहा कि रामगोपाल यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने जाते हैं लेकिन उनका मकसद मुकदमों के आरोपी को बचाना होता है। कहा कि अखिलेश बबुआ कांग्रेस को पकड़कर छोड़ दें, बुआ मायावती को पकड़कर छोड़ दें और आरएलडी को छोड़ दें लेकिन अगर ओमपकाश राजभर वादाखिलाफी पर छोड़ दें तो यही अखिलेश यादव सवाल करते हैं। राजभर ने कहा कि हमारे समाज की गिनती नहीं है, नहीं तो हमारे समाज के युवा नौजवान आज रोजगार से जुड़े होते। कहा कि हम इस देश में है तो हमको भी हमारा हिस्सा देना होगा। इसके लिए हम आवाज उठाते हैं और उठाते रहेंगे।
आजमगढ़ कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को प्रेसवार्ता हुई। कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष कौशल कुमार सिंह उर्फ मुन्ना राय ने अनुसूचित जाति समाज की जमीनों को बिना अनुमति बैनामा कराने के निर्णय पर अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार धोखा देने का का काम कर रही है। कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस काल में बने उप्र जमींदारी उन्मूलन एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम, 1950 कानूनको निष्क्रिय करने जा रही है। इससे अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लोग पूरी तरीके से भूमिहीन हो जाएंगे और सरकार के दबाव में अनुसूचित जाति व जनजाति के पास जो थोड़ी बहुत कृषि योग्य भूमि है वह भी औने-पौने दाम पर डरा-धमका कर हम दो हमारे दो को सौंप दिया जाएगा। जमीन-मकान बचाओ संयुक्त मोर्चा की ओर से शुक्रवार को खिरिया बाग में 156वें दिन किसानों का धरना जारी रहा। धरने में एयरपोर्ट का विस्तार बहाना है-जमीन लूट निशाना है, एयरपोर्ट विस्तारीकरण का मास्टर प्लान वापसी का लिखित शासनादेश सार्वजनिक करो जैसे नारे गूंजते रहे। वक्ताओं ने कहा कि देश भर में सरकार आज जमीन को जनता को देने के बजाय छीनकर पूंजीपतियों को सौंपने का षड्यंत्र रच रही है। सरकार कारपोरेट पूंजीपतियों को मित्र मानती आ रही है, इसलिए किसानों, मजदूरों को धोखा देने ,झूठ बोलने में शर्म नहीं कर रही।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)