उमेश पाल हत्याकांड: साजिश में शामिल वकील गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बनी थी योजना
Prayagraj Shootout. उमेश पाल की हत्या की साजिश इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल मुस्लिम बोर्डिंग हाउस में रची गई थी। हॉस्टल में अवैध रूप से रहने वाले अधिवक्ता के कमरे में प्लान तैयार कर अतीक के बेटे ने शूटरों का इंतजाम किया था। इसका खुलासा होने पर एसटीएफ ने गोरखपुर से अधिवक्ता को गिरफ्तार कर प्रयागराज पुलिस को सौंप दिया। उसे लेकर स्थानीय पुलिस ने एमबी हाउस में छापामारी की तो वह भागने के चक्कर में डिवाइडर से टकराकर जख्मी हो गया। पुलिस ने आरोपी अधिवक्ता को साजिशकर्ता के रूप में गिरफ्तार किया है। इलाज के लिए उसे स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती किया गया है।
गाजीपुर जिले के बारा निवासी शमशाद का 27 साल का बेटा सदाकत मुस्लिम बोर्डिंग हाउस के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रहता था। विधि की पढ़ाई करके उसने हाईकोर्ट में रजिस्ट्रेशन कराया था। उमेश पाल मर्डर केस में शामिल शूटर गुलाम से उसकी अच्छी दोस्ती थी । गुलाम छात्रावास में आता जाता था। वहीं पर अतीक के बेटे को बुलाया गया। अतीक के बेटे ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रची। शूटर मुहैया कराया गया। सदाकत व्हाट्सएप कॉल के जरिए आरोपियों के संपर्क में था। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद सदाकत गोरखपुर भाग निकला। एसटीएफ उसे गोरखपुर से गिरफ्तार कर प्रयागराज ले आई।
सोमवार को पुलिस अधिवक्ता सदाकत की निशानदेही पर एमबी हाउस में उसके कमरे की तलाशी लेने पहुंची। कमरे से आपत्तिजनक सामान मिले। उसके मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि वह व्हाट्सएप कॉल करके अतीक के बेटे से बात करता था। गुलाम समेत अन्य आरोपियों से बातचीत की बात भी सामने आई है। इस दौरान हॉस्टल में भीड़ जुटने लगी। तभी सदाकत ने मौके का फायदा उठाकर वहां से भागने की कोशिश की ।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)