चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह किए गए निलंबित

Youth India Times
By -
0

बिना छुट्टी के चल रहे हैं गायब, सीएम योगी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
लखनऊ। चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह बिना छुट्टी लिए ही गायब हैं। गुजरात चुनाव के दौरान कार के साथ अपनी ही तस्वीर वायरल करने के बाद अभिषेक को प्रेक्षक के पद से हटा दिया गया था। उसके बाद से ही अभिषेक ने यूपी आकर अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नुियक्ति विभाग ने बिना छुट्टी गायब रहने के आरोप में अभिषेक को निलंबित करने का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। इसके पहले अक्तूबर 2014 में भी वह निलंबित हो चुके हैं।
अभिषेक सिंह वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और मूलत: रायपुर छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। वह मार्च 2015 में दिल्ली प्रतिनियुक्ति पर गए थे। इसके बाद 30 जून 2022 को उत्तर प्रदेश वापस आए थे। उन्हें गुजरात चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था। यहां कार के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने और सोशल मीडिया पर डालने के बाद उन्हें हटा दिया गया था। उन्होंने इसके बाद यूपी में आकर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।
नियुक्ति विभाग ने उन्हें नोटिस भी भेजा, लेकिन जवाब नहीं दिया। बिना बताए गायब रहने और आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें निलंबत किया गया है। अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के साथ फिल्म में भी रोल करते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)