पांच शिक्षक किये गये बर्खास्त

Youth India Times
By -
0

दूसरी महिलाओं के प्रमाण पत्र पर कर रहे थे नौकरी
एक करोड़ 40 लाख से अधिक की होगी रिकवरी
बुलन्दशहर। जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में फर्जी शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर नौकरी करते हुए पांच शिक्षक पकड़े गए हैं। फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर बीएसए ने पांचों शिक्षकों को तत्काल बर्खास्त कर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वर्ष 2014 में पांचों शिक्षक भर्ती हुए थे। जिन प्रमाण पत्रों पर यह नौकरी कर रहे थे वे महिलाओं के बताए गए हैं।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा ने बताया कि एसटीएफ से पांच शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी होने की सूचना मिली थी। पांचों शिक्षक जिन बीटीसी के प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे थे वह मीना देवी, पूनम कुमारी, अनीता व साधना नाम की महिलाओं के हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से जो सत्यापन रिपोर्ट मंगाई गई, उसमें भी बीटीसी की मार्कशीट में महिलाओं के नाम हैं। शिक्षकों ने जालसाजी कर प्रमाण पत्रों में नाम बदले और वर्ष 2014 में सहायक अध्यापक की नौकरी प्राप्त कर ली ।
अंतिम सत्यापन रिपोर्ट मिलने के बाद दानपुर ब्लॉक में तैनात शिक्षक विनय कुमार, अनूपशहर में तैनात विकेश चंद, सिकंदराबाद में तैनात अरुण कुमार, दानपुर में तैनात योगेश कुमार व पहासू में तैनात विकास बाबू को बर्खास्त किया गया है। बुलंदशहर बीएसए बीके शर्मा ने बताया, दूसरे के प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने पर पांच शिक्षकों को बर्खास्त कर एफआईआर कराई जा रही है। इनसे एक करोड़ 40 लाख से अधिक की रिकवरी की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)