आजमगढ़: जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह के नेतृत्व में डीएम से मिला भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल

Youth India Times
By -
0

यूरिया की हो रही कालाबाजारी को रोकने और समितियों को पर्याप्त मात्रा यूरिया उपलब्ध कराने के बावत दिया पत्रक
आजमगढ़। जनपद के किसानों को समुचित मात्रा में यूरिया उपलब्ध न होने, धान क्रय केंद्रों की अनियमितता सहित अन्य समस्याओं के संबंध में जिलाध्यक्ष ध्रुव कुमार सिंह के नेतृत्व में भाजपा का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी आजमगढ़ से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने जिला अधिकारी को अवगत कराया कि सहकारी समितियों द्वारा किसान को समुचित मात्रा में यूरिया उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिसके कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ खुले बाजार में खाद की कालाबाजारी की जा रही है प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि किसानों को जोत के आधार पर खाद उपलब्ध कराई जाए और यूरिया की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई हो, इसके अतिरिक्त डीसीएफ को भी उचित मात्रा में खाद उपलब्ध कराई जाए ताकि समितियों से जुड़े किसानों को खाद उपलब्ध हो सके।
इसके अतिरिक्त प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को इस बात से भी अवगत कराया कि धान क्रय केंद्रों पर धान की नियमित खरीद नहीं हो रही है जिससे किसान बहुत परेशान है इसके अतिरिक्त किसानों द्वारा सरकारी गोदाम से कॉमन धान के अंतर्गत सफेद मंसूरी धान का बीज खरीद कर खेती की गई थी लेकिन अब धान क्रय केंद्र सफेद मंसूरी धान खरीदने से मना कर रहे हैं प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से कहा कि धान विक्रय केंद्रों को सफेद मंसूरी धान सहित कॉमन धान के अंतर्गत आने वाले सभी धान प्रजातियों को खरीदने का निर्देश दें।
जिलाधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल की बातों से सहमत हो आवश्यकता अनुसार एक किसान को अधिकतम 5 बोरी यूरिया देने की बात मानी और धान क्रय केंद्रों को और अधिक सक्रिय करते हुए धान क्रय केंद्र पर पंजीकरण व टोकन की व्यवस्था लागू करने को कहा तथा शासन से वार्ता के बाद सफेद मंसूरी धान की खरीद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ब्रजेश यादव, अजय कुमार सिंह, अवनीश मिश्र, पूर्व महामंत्री दिवाकर सिंह, प्रवीण सिंह, दुर्गेश सिंह, धर्मेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)