दरोगा और सिपाही को बंधक बनाया, बुरी तरह की पिटाई, वर्दी फाड़ी

Youth India Times
By -
0


अपने आप को बचाने के लिए दरोगा ने लिया युवती का सहारा, वीडियो वायरल
कानपुर। कानपुर में ककवन इलाके के हरिपुरवा गांव में वादी पक्ष के घर समन तामील कराने गए दरोगा व सिपाही को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा गया। वर्दी तक फाड़ दी गई। करीब आधा घंटे बाद पहुंची पुलिस ने मुक्त कराया। फिलहाल मामले में एक को हिरासत में लिया गया है। बिल्हौर पुलिस गांव में मुस्तैद है।
जानकारी के अनुसार, गांव के एक दलित परिवार की युवती दूसरे जिले के युवक के साथ चली गई थी। तीन दिसंबर को युवती के पिता ने ककवन थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दरोगा गर्वित त्यागी ने दोनों को बरामद भी कर लिया था । पुलिस के मुताबिक दोनों बालिग हैं और शादी कर चुके हैं। दरोगा गर्वित त्यागी सिपाही माधव के साथ वादी के घर रविवार शाम गए थे। परिजनों ने दरोगा से कहा कि घर के भीतर आकर बयान लीजिए। दरोगा ने जब विवेचना में फाइनल रिपोर्ट लगाने की बात कहकर युवती के पिता को नोटिस साइन करने के लिए दिया तो परिजन आग-बबूला हो गए। दरोगा व सिपाही को पीटने लगे। वर्दी फाड़कर बिल्ले तक नोच डाले। मोबाइल भी छीन लिया, सिपाही माधव ने वहां से किसी तरह भागकर चौकी प्रभारी विषधन को सूचना दी। इसके बाद गांव पुलिस पहुंची।
पुलिस के मुताबिक दरोगा ने अपने बचाव के लिए युवती की बड़ी बहन का सहारा लिया। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में परिजन कहते दिख रहे हैं कि युवती से लिपटकर दरोगा ने उसकी बेइज्जती की है। हालांकि दरोगा अपना बचाव करते दिख रहे हैं। युवती की शादी हो जाने से परिजन बहुत आक्रोश में थे। एसीपी बिल्हौर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि दरोगा गर्वित त्यागी वादी के नोटिस पर साइन कराने गए थे। वादी व उसके परिजनों ने दरोगा सिपाही पर हमला कर दिया। इसमें एक को हिरासत में लिया गया है। वहीं एडिशनल डीसीपी लखन सिंह यादव व एडिशनल साउथ अंकिता शर्मा ने शिवराजपुर थाने में दरोगा व सिपाही का बयान दर्ज किया।
पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि विवेचक पीड़िता के घर गए थे। परिजन यह चाहते थे कि पीड़िता उन्हें सौंप दी जाए। दरोगा और सिपाही से मारपीट की गई। विवेचक को बंधक बनाया गया। विवेचक ने बचाव में पीड़िता की बड़ी बहन का हाथ पकड़ लिया था। पुलिस के बयान संबंधी रिपोर्ट में पुलिस का पक्ष नहीं दिख रहा है। एडिशनल डीसीपी लखन सिंह को जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)