धरना खत्म करो नहीं तो हम भी वर्दी उतारकर यहीं बैठ जाएंगे

Youth India Times
By -
0

छात्रों को मनाने पहुंचे इंस्पेक्टर खुद रो पड़े
प्रयागराज। प्रयागराज में सोमवार को अजब नजारा देखने को मिला। धरने पर बैठे दो छात्र नेताओं को मनाने पहुंचे इंस्पेक्टर खुद रो पड़े। रोते हुए बोले तुम लोग धरना खत्म कर दो नहीं तो हम भी वर्दी उतारकर यहीं धरने पर बैठ जाएंगे। वह वर्दी उतारने भी लगे। किसी तरह लोगों ने इस्पेक्टर को ऐसा करने से रोका।
दो दिन पहले हिंदू हॉस्टल के पास कार से बाइक टकराने के बाद कार सवार शुभम पांडेय, संदीप शुक्ला और शशांक तिवारी ने बाइक सवार सत्यम कुशवाहा और आदर्श भदौरिया को जमकर पीट दिया था। घायल छात्रों का आरोप है कि आरोपियों ने तमंचे की बट से उनके सिर पर गंभीर प्रहार किया और दहशत पैदा करने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की।
आरोप है कि भाजपा नेताओं के दबाव में पुलिस ने गंभीर धाराओं को खत्म कर हल्की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज किया गया है। आदर्श भदौरिया का कहना है कि हम पुलिस थाने न्याय के उम्मीद से आए थे। पर यहां तो सत्ता पक्ष को पुलिस बचा रही है। हम तब तक आमरण अनशन पर बैठेंगे तब तक हमको न्याय नहीं मिल जाता।
सिविल लाइंस इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह यादव दोनों छात्र नेताओं को पुलिस कार्रवाई का भरोसा दिला रहे थे और धरना समाप्त करने को कह रहे थे। दोनों छात्र नेता अर्धनग्न होकर वहीं थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। आरोपियों पर जानलेवा हमले की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।
इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और धरना समाप्त करने को कहने लगे। छात्र नेता आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। इंस्पेक्टर ने कहा तुम लोग धरना समाप्त कर दो नहीं तो हम भी यहीं धरने पर बैठ जाएंगे। इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह यादव जब वर्दी उतारने लगे तो लोगों ने उन्हें रोका। इतने में उनकी आंखों से आंसू निकलने लगा तो छात्र नेता पसीज गए और चेतावनी देकर धरने से उठ गए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)