आजमगढ़ : मंडल के 558 बकाएदार उपभोक्ताओं का कटा कनेक्शन

Youth India Times
By -
0

1.8 करोड़ रुपये के राजस्व की वसूली की गई
आजमगढ़। बिजली विभाग के लाख प्रयास के बाद भी उपभोक्ता बकाया बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। इसके कारण विभाग के राजस्व में बढ़ोत्तरी नहीं हो पा रही है। बुधवार को आजमगढ़ मंडल में बकायेदारों के खिलाफ चलाए गए अभियान में बड़े पैमाने पर कनेक्शन काटे गए। साथ ही 1.8 करोड़ रुपये के राजस्व की वसूली की गई।
आजमगढ़ मंडल में आजमगढ़, मऊ व बलिया तीन जिले आते हैं। इन तीनों जनपदों में 13 लाख विद्युत उपभोक्ता हैं। इनमें से चार लाख ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद कभी बिजली का बिल ही नहीं जमा किया। ऐसे उपभोक्ताओं की तादाद आजमगढ़ में सबसे अधिक है। यहां 1.91 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने कनेक्शन लेने के बाद कभी बिजली बिल जमा नहीं किया। इसके कारण इन उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का करोड़ों रुपया बकाया चल रहा है। हालांकि विभाग द्वारा समय-समय पर इन उपभोक्ताओं को बिजली बिल में योजना के तहत रियायत दी गई। इसके बाद भी उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा करने में रुचि नहीं ली। सबसे ज्यादा उज्जवला योजना के कनेक्शनधारी हैं।
बकाया बिजली बिल जमा न करने वाले ऐसे उपभोक्ताओं के विरुद्ध विभाग ने अभियान चलाना शुरू कर दिया है। बुधवार को मंडल के तीनों जिलों में एक साथ जांच की गई। इस दौरान आजमगढ़ सर्किल प्रथम में 185, द्वितीय में 188 बकाएदारों का कनेक्शन काटा गया। इसके अलावा बलिया में 102 और मऊ में 83 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया। साथ ही 1.8 करोड़ की वसूली की गई। बकाएदारों के विरुद्ध यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)