जीना हराम कर देंगे, जानिए सीएम योगी ने क्यों कहा ऐसा

Youth India Times
By -
0

देवरिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने गृह जिले गोरखपुर और पड़ोसी जिले देवरिया के दौरे पर थे। उन्होंने जनता को करोड़ों की सौगात दी। विधानसभा चुनाव में मिली भारी जीत के लिए जनता को बधाई दी और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि किसी ने खिलवाड़ किया तो जीना हराम कर देंगे। देवरिया में सीएम योगी ने कहा कि छह महीने पहले जब विधानसभा चुनाव हुए थे सभी की नजर गोरखपुर मंडल पर थीं। लोग जानते थे कि मुख्यमंत्री का गृह मंडल है। बड़े बड़े धुरंधर लोग आए थे लेकिन जनता ने उन्हें धूल चटा दिया। मंडल की 28 में से 27 सीटें भाजपा की झोली में डाल दी। लोगों ने विकास और राष्ट्रवाद के मुद्दे और पीएम मोदी की नीतियों पर वोट दिया। देवरिया की सात में से सात सीटें, कुशीनगर की सात में से सात सीटें, गोरखपुर की नौ में से नौ सीटें और महाराजगंज की पांच में से चार सीटें भाजपा को दीं। योगी ने कहा कि पिछले साढ़े पांच साल में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है और इसका लाभ विकास के रूप में मिला है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम है। कोई भी यदि प्रदेश के सौहार्द व महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा बनेगा तो उसके लिए पुलिस खतरा बन जाएगी। कोई गफलत में न रहे। कानून व्यवस्था पर खतरा बनने वालों का जीना हराम कर देंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सूखे के बाद बाढ़ से प्रदेश का अन्नदाता परेशान है। आपदा संकट की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ खड़ी है। सर्वे कराया जा रहा है। किसानों को हुए हर नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा। सीएम योगी ने यहां तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक जोन स्तरीय किसान मेले का शुभारंभ और 477.46 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। कहा कि बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके को मिल रहा है। सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं तो अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, काशी में विश्वनाथ कॉरीडोर बन रहा है तो वहीं मथुरा भी संवर रहा है। क्या कभी किसी ने सोचा था कि डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने एक संविधान, एक प्रधान का जो सपना देखा था वह पूरा हो पाएगा लेकिन मोदी सरकार ने धारा 370 समाप्त कर एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार कर दिया।
योगी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) की चर्चा करते हुए कहा कि इसके तहत हर जिले में विश्वविद्यालय बनने हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति में सभी प्रकार के पाठ्यक्रमों को एक साथ आगे बढ़ाने का प्रावधान किया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति से युवाओं को स्किल डेवलपमेंट, खाद्यान्न उत्पादन व पशुपालन के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने को अनेक अवसर मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान देवरहा बाबा का भी स्मरण किया जिनके नाम पर देवरिया का मेडिकल कालेज है। उन्होंने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज अपने निर्माण के अंतिम चरणों में है और शीघ्र ही यहां चिकित्सा क्षेत्र की विशेषज्ञ सेवाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश में एक जिला, एक मेडिकल कॉलेज की परिकल्पना साकार हो रही है। आजादी के बाद 2017 तक 70 वर्षों में उत्तर प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे। जबकि विगत 5 वर्षों में ही सरकार ने 35 नए राजकीय मेडिकल कॉलेज बनाए हैं। अगले दो-तीन वर्षों में प्रदेश के सभी 75 जिलों में एक-एक मेडिकल कॉलेज होंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)