टैबलेट-स्मार्ट फोन से छात्रों ने उड़ा दिए मोदी-योगी के वॉलपेपर, नहीं हटे अखिलेश और मुलायम

Youth India Times
By -
0

शिकायत से लखनऊ तक मची खलबली, मुश्किल में अफसर
मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी की सरकार ने यूपी के छात्रों को लैपटॉप बांटे थे। लैपटॉप खोलते ही अखिलेश यादव और मुलायम सिंह की तस्वीर वालपेपर के रूप में दिखाई देती थी। आज भी किसी लैपटॉप से अखिलेश-मुलायम की तस्वीर नहीं हटाई जा सकी है। लेकिन योगी सरकार से मिले स्मार्ट फोन और टैबलेट से छेड़छाड़ कर तमाम छात्रों ने उनकी सूरत ही बदल दी। कुछ छात्रों ने मोदी-योगी के वॉलपेपर ही उड़ा दिए। प्रदेश भर के कई जिलों से मिलीं इस तरह की शिकायतों से लखनऊ तक खलबली मची है।
इसके बाद शासन स्तर से अफसरों को टैबलेट और स्मार्ट फोन की निगरानी के आदेश जारी करने पड़े। हिदायत दी गई है कि डिवाइस को खुर्द बुर्द न किया जाए और पढ़ाई में इस्तेमाल के अलावा उसका अन्य कोई इस्तेमाल न किया जाए। इस मामले को लेकर पिछले महीने की सात तारीख को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी जिलों के अफसरों को गाइड लाइन जारी की गई। इसमें शिक्षण संस्थाओं को जिम्मेदार और विभागीय अफसरों को जवाबदेह बनाया गया है।
शासन स्तर से कहा गया है कि स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना में निशुल्क स्मार्ट फोन और टैबलेट उपलब्ध करवाए गए थे। इन सभी का सदुपयोग करना सुनिश्चित करें। शासन से निर्देश के बाद मुरादाबाद में सीडीओ आनंद वर्धन ने अब सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्यों को आदेश जारी किया है कि शासन से मिले निशुल्क स्मार्ट फोन और टैबलेट को सुरक्षित रखा जाए।
सरबजीत सिंह की पत्नी की सड़क हादसे में मौत, पाक जेल में मारे गए थे पति
कहा गया है कि डिवाइस को खुर्द बुर्द न करें। वॉलपेपर से छेड़छाड़ न हो, इसका विशेष उल्लेख आदेश में किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन यूजर को यह डिवाइस मिली है उसका सकारात्मक फायदा उठाएं और बेहतर इस्तेमाल करें। सभी संबंधित प्रधानाचार्य, प्राचार्य इसको सुनिश्चित करवाएंगे कि स्टूडेंट्स इसका इस्तेमाल करें, जिससे उनको पढ़ाई-लिखाई में इसका लाभ मिले। मुरादाबाद में अभी डिवाइस खुर्द-बुर्द करने का कोई उदाहरण नहीं है पर सतर्कता के लिहाज से आदेश जारी किया गया है, जिससे भविष्य में कोई गलती नहीं हो और शासन की मंशा भी पूरी हो।
इनको जारी किया गया आदेश- प्रबंधक, प्राचार्य, प्रचार्या जीआईसी भोजपुर, सभी अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालय, समस्त वित्त विहीन महाविद्यालय, राजकीय एवं प्राइवेट आईटीआई, पॉलीटेक्निक, एमएएमई, कौशल विकास संस्थान, नर्सिंग कालेज, पैरामेडिकल कालेज, इंजीनियरिंग कालेज मुरादाबाद

यह करना होगा-किसी उपकरण के वॉलपेपर से छेड़छाड़ नहीं की जाए।
सभी छात्र-छात्राओं से उपकरणों का इस्तेमाल करवाया जाए।
सभी जगह से अपडेट डाटा अपलोड करके भेजा जाए।
लाभार्थियों की ई मेल आईडी अगर अपडेट नहीं तो करवाएं।
स्टूडेंट्स को मिले उपकरणों की शत-प्रतिशत मार्किंग हो।
सभी संस्थाओं को तीन दिन में उपभोग प्रमाण पत्र देना होगा।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)