आजमगढ़ : जनपद के दो थाना क्षेत्रों में धर्मांतरण का खेल

Youth India Times
By -
0

भूत प्रेत व पैसे का प्रलोभन देकर करा रहे हैं धर्म परिवर्तन, कई लोगों पर मुकदमा दर्ज
हिंदू जागरण मंच ने सिधारी सब इंस्पेक्टर पर लगाया अभद्रता का आरोप
आजमगढ़। जनपद के सिधारी थाना क्षेत्र के गेलवारा व बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जमुआ सागर में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। बिलरियागंज पुलिस ने मामले में 3 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। बिलरियागंज पुलिस ने मौके से कई धार्मिक पुस्तके बरामद किया है।
धर्म परिवर्तन की सूचना पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी विक्रांत द्वारा सिधारी थाने को सूचना दी गई। मौके पर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों सहित थाना पुलिस सिधारी पहुंच गई। मामला सिधारी थाना क्षेत्र के गेलवारा हरिजन बस्ती का बताया जा रहा है। मौके से पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने सिधारी थाने पर तैनात सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार सिंह पर अभद्रता का भी आरोप लगाया।
इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक यातायात सुधीर जायसवाल ने बताया कि मामले में आरोपियों पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच एवं पूछताछ के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अगली कार्यवाही की जाएगी।
वहीं दूसरी तरफ बिलरियागंज थाना प्रभारी विजय प्रकाश मौर्य को राम सिंह उर्फ राम कुमार सिंह पुत्र रमाशंकर सिंह निवासी भगतपुर द्वारा यह सूचना दी गई कि थाना क्षेत्र के जमुआ सागर गांव में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से रविंद्र, महेंद्र पुत्रगण दुक्खी निवासी जमुआ सागर व डॉक्टर सनोज कुमार पुत्र मद्धु निवासी जमुआ सागर को हिरासत में लेकर थाने आई। पुलिस ने मौके से कई धार्मिक पुस्तकें भी बरामद किया। इस बाबत थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि मामले में रविंद्र, महेंद्र और सनोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)