आजमगढ़ : नीट परीक्षा में सरफराज ने रचा इतिहास

Youth India Times
By -
0

यूपी में ईशान अग्रवाल टॉपर, बरेली के छात्र ने हासिल की 34वीं रैंक
आजमगढ़। NEET की बहुप्रतिष्ठित परीक्षा में 645 अंक प्राप्त कर इतिहास रच अपनी विद्वत्ता का परचम फहराकर सरफराज ने ग्राम बिसौली कंधरापुर के साथ साथ जनपद का मान बढाने का कार्य किया है। सरफराज ने अपनी इस अविश्वसनीय उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता (श्री नौशाद शेख जी) परिजनों व गुरुजनों को दिया है। इन्होंने ऑल इंडिया में 5642वीं रैंक हासिल की है।
सरफराज ने बताया कि सच्ची ईमानदारी, लगन व निष्ठा के साथ की गयी मेहनत कभी बेकार नहीं जाती और इसी का नतीजा है कि आज देश की बड़ी परीक्षा में सफलता मिली है।
बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार देर रात नीट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) का रिजल्ट घोषित कर दिया। उत्तर प्रदेश से टॉप 50 में ईशान अग्रवाल ने 99.99 परसेंटाइल के साथ आल इंडिया में 34वीं रैंक हासिल की है। वह स्टेट के टापर भी हैं। वे बरेली के रहने वाले हैं।
नीट के रिजल्ट की बुधवार पूरे दिन बाट जोह रहे छात्रों को देर रात तक इंतजार करना पड़ा। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार देर रात नीट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) का रिजल्ट घोषित कर दिया। उत्तर प्रदेश से टॉप 50 में ईशान अग्रवाल ने 99.99 परसेंटाइल के साथ आल इंडिया में 34वीं रैंक हासिल की है। वह स्टेट के टापर भी हैं। वे बरेली के रहने वाले हैं।
देश भर के मेडिकल के यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित नीट में प्रदेश से 229115 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 219197 अभ्यर्थियों ने नीट दी थी। इनमें से 117316 अभ्यर्थी नीट को क्वालीफाई कर चुके हैं।
एनटीए एंटीए द्वारा जारी ऑल इंडिया रैंक और कैटेगरी लिस्ट के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के टॉप 10 सूची में प्रदेश से यासफीन शहरन की ऑल इंडिया में 115वीं रैंक है। वहीं विवेक कुमार पांडेय ने 118वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में प्रदेश से शिवम वर्मा की 57 वीं रैंक आई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)