सपा विधायक को भेजा गया चित्रकूट जेल

Youth India Times
By -
0

मंगलवार रात 8.50 पर सुरक्षा के साथ किया गया रवाना
रवानगी इतनी गोपनीय रही कि समर्थकों को भी नहीं हो पाई अंतिम जानकारी
मुजफ्फरनगर। जनपद शामली की कैराना सीट से सपा विधायक नाहिद हसन को शासन के निर्देश पर जिला जेल से चित्रकूट जेल स्थानांतरित किया गया है। नाहिद हसन को मंगलवार रात 8.50 पर भारी सुरक्षा के बीच जेल से बाहर लाया गया। विधायक की चित्रकूट रवानगी इतनी गोपनीय रही कि उनके समर्थकों को भी अंतिम समय पर ही जानकारी हो पाई। नाहिद हसन को 2021 के गैंगस्टर के एक मुकदमे में 15 जनवरी 2022 को गिरफ्तार किया गया था। पहले शामली की कैराना कोर्ट और फिर हाईकोर्ट ने भी उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।
वर्ष 2019 में झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी खुशनाम की महिला ने कैराना विधायक नाहिद हसन व गांव भूरा निवासी नवाब के विरुद्ध अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं, फरवरी 2021 में तत्कालीन कैराना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने नाहिद हसन और उनकी माता एवं पूर्व सांसद तबस्सुम हसन सहित 40 आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। 15 जनवरी 2022 को पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया था। वह तब से ही मुजफ्फरनगर जेल में निरुद्ध थे। शामली के कैराना स्थित न्यायालय से नाहिद हसन की जमानत याचिका खारिज होने के बाद उनके अधिवक्ता ने गैंगस्टर और अमानत में खयानत के मुकदमे में हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। कुछ माह पहले हाईकोर्ट ने नाहिद हसन की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।
14 जनवरी 2022 को नाहिद हसन के प्रस्तावक की और से कैराना सीट पर उनका नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। 15 जनवरी को कैराना पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनका जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया था। नाहिद हसन को जिला जेल मुजफ्फरनगर लाया गया था। इस दौरान कैराना सीट पर उन्होंने सपा प्रत्याशी के तौर पर जिला जेल मुजफ्फरनगर से ही चुनाव लड़ा था। जिसमें वह विजयी रहे थे। नामांकन के बाद नाहिद हसन के प्रचार की कमान उनकी छोटी बहन इकरा मुनव्वर हसन ने संभाली थी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)