आजमगढ़: बिना काम कराए बीडीओ ने खाते से निकाले 5.79 लाख रूपये

Youth India Times
By -
0

प्रधानों ने किया ब्लाक का घेराव, रिकवरी की मांग
मनरेगा के नाम पर फर्जी भुगतान कराये जाने का आरोप
आजमगढ़। विकास खण्ड पल्हना के भोजपुर गांव के प्रधान पदुमनाथ राजभर ने एक शिकायती पत्र सौंपकर आरोप लगाया कि खण्ड विकास अधिकारी ने मनरेगा में कार्य कराने के नाम 5.79 लाख रूपये का फर्जी भुगतान कराने का आरोप लगाया। इस दौरान उनके साथ प्रधान संघ के अध्यक्ष सहित विभिन्न गांवों के प्रधान मौजूद रहे। उन्होंने अधिकारियों से रिकवरी की काईवाई किये जाने की मांग को लेकर ब्लाक का किया किया।
प्रधान पदुमनाथ राजभर ने शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि सीसी रोड से गंगा प्रसाद के घर तक इंटरलाकिंग और भोजपुर पिच रोड से अर्जुन यादव के घर तक कार्य दिखाकर खण्ड विकास अधिकारी पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है।
इस बावत बीडीओ विमला चौधरी ने बताया कि डोंगल से पेमेंट करना मेरा काम है। काम कराना और फाइल तैयार करना मेरे मातहतों के अधीन होता है। शिकायती मिली है, जांच कराई जा रही है यदि फर्जी भुगतान का मामला सामने आया तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।
इस दौरान प्रधान संघ के अध्यक्ष विवेक सिंह, प्रदीप सिंह, कन्हैया राजभर, रामानुज सिंह, वकील चौरसिया, रमेश राजभर, मुकेश, प्रधान पति कंचन और संजय राजभर आदि रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)