आजमगढ़ ब्रेकिंग: स्वतंत्रता दिवस से पूर्व आतंकी साजिश का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। पुलिस महानिदेशक उ.प्र. के निर्देशन व अपर पुलिस महादेशक, कानून-व्यवस्था के पर्यवेक्षण में अपर पुलिस महानिदेशक, एटीएस द्वारा स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए लगातार यूपी एटीएस की समस्त टीमों को अलर्ट रखते हुए रेडिकल तत्वों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।
इसी क्रम में यूपी एटीएस को सहयोगी एजेंसी से सूचना प्राप्त हुई कि अमिलो मुबारकपुर जिला आजमगढ़ में एक व्यक्ति, अपने साथियों के माध्यम से आईएसआईएस विचारधारा से प्रभावित होकर वाट्सएप एवं विभिन्न सोशल-मीडिया एप्लीकेशन के माध्यम से जिहादी विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहा है एवं अन्य लोगों को भी प्रतिबन्धित आतंकवादी संगठन, आईएसआईएस से जुड़ने हेतु प्रेरित कर जा रहा है।
आरोपी को पूछ-ताछ हेतु एटीएस मुख्यालय लाया गया था जहाँ पूछ-ताछ एवं मोबाईल डेटा खंगाले जाने पर इसके द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा आतंक एवं जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवाश करने के लिए बनाए गए टेलीग्राम चैनल अल-कदर-मीडिया से जुड़े होने के प्रमाण प्राप्त हुए। बिलाल नाम के व्यक्ति से फेसबुक पर जुड़ने के बाद, बिलाल सबाउद्दीन से जिहाद और कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्यवाही के बारे में बात किया करता था। बातो बातो में ही बिलाल ने मूसा उर्फ खत्ताब कश्मीरी का नम्बर दिया जो आईएसआईएस का सदस्य है, जिससे आरोपी की बात होने लगी। कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रहे जुल्मों का बदला लेने की योजना के सम्बन्ध में मूसा ने आईएसआईएस के अबू बकर अल-शामी का नम्बर दिया जो वर्तमान में सीरिया में है। अबू बकर अल शामी के सम्पर्क में आने के उपरान्त सबाउद्दीन ने मुजाहिदों पर हो रही कार्यवाही का बदला लेने, आईएसआईएस की तरह भारत में भी एक इस्लामिक संगठन बनाने तथा प्म्क् बनाने के सम्बन्ध में जानकारी की।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)