आजमगढ़: प्रो0 संत कुमार यादव बने शिवाजी महाविद्यालय के प्राचार्य

Youth India Times
By -
0

डीएवी महाविद्यालय में बतौर शिक्षक दे चुके हैं अपनी लंबी सेवा
आजमगढ़ 9 अगस्त। डीएवी महाविद्यालय में बतौर शिक्षक अपनी लंबी सेवाएं देने के बाद प्रोफेसर संत कुमार यादव आज श्री शिवा महाविद्यालय तेरही आजमगढ़ में विधिवत प्राचार्य का कार्यभार ग्रहण किया। आयोग द्वारा चयन होने के बाद उन्होंने प्राचार्य के पद पर कार्यभार संभाला। प्रोफेसर संत कुमार डीएवी महाविद्यालय में सैन्य विज्ञान विभाग में बतौर प्रवक्ता कार्य कर रहे थे। अब तक शहरी क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को एक विभाग में शिक्षा देने का काम कर रहे थे लेकिन आज से उन्हें उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एक परिसर को संचालन की जिम्मेदारी मिली है। अब तक इस महाविद्यालय में डॉक्टर मदन मोहन पांडेय अस्थाई प्राचार्य के रूप में कार्य कर रहे थे ,जिन्हें आज इस पद से कार्यमुक्त कर दिया गया । अब श्री पांडेय इसी महाविद्यालय में बतौर शिक्षक कार्य करेंगे।
इस मौके पर श्री शिवा महाविद्यालय तेरही प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश राय व प्रबंधक भावेश मिश्रा ने प्रोफेसर संत कुमार यादव को बतौर प्राचार्य कार्यभार ग्रहण कराया और महाविद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण इलाके के छात्र छात्राओं को गुणवत्ता परक शिक्षा देने के लिए तथा एक बेहतर केंपस के निर्माण के लिए अपनी शुभकामनाएं दी । श्री मिश्रा ने कहा कि महाविद्यालय की बेहतरी के लिए प्राचार्य प्रोफेसर संत कुमार यादव को भरपूर सहयोग दिया जाएगा।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रोफेसर संत कुमार यादव ने प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया और उपस्थित महाविद्यालय के सभी शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि, इस कैंपस में सभी छात्र छात्राओं को गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने पर जोर दिया जाएगा ।इसमें सभी शिक्षकों का सहयोग अपेक्षित है ।उन्होंने कहा कि यूजीसी के गाइडलाइन के मुताबिक महाविद्यालय के बेहतरी के लिए जो भी कार्य होगा उसका वह पूरा जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे ।इस मौके पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य अमित कुमार मिश्रा के अलावा पूर्व प्राचार्य केके मिश्रा,
डॉ मनोज कुमार द्विवेदी ,डॉ उपेंद्र सिंह, डॉक्टर गिरिजेश यादव ,विक्रम सिंह, रितेश कुमार यादव, प्रोफेसर सौम्य सेन गुप्ता, प्रोफेसर श्यामसुंदर सिंह, डॉ विजय यादव सहित सभी शिक्षकों व उपस्थित कर्मियों ने अपने नवनियुक्त प्राचार्य प्रोफेसर संत कुमार यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा सभी ने अपेक्षित सहयोग देने का वादा किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)