अब इन विधायकों को पार्टी से बाहर करेंगे अखिलेश

Youth India Times
By -
0

26 तारीख को बुलाई है अपने सभी विधायकों की बैठक
लखनऊ। शिवपाल यादव व ओम प्रकाश राजभर को खुद से अलग करने के बाद अखिलेश यादव की निगाह क्रास वोटिंग करने वाले अन्य विधायकों पर है। सपा राष्ट्रपति चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को चिन्हित कर उन पर उसी तरह की कार्रवाई करेगी जैसी शिवपाल यादव के लिए की है।
शिवपाल यादव ने तो खुल कर एनडीए प्रत्याशी को वोट दिया लेकिन इसके अलावा पांच विधायक और हैं। इनमें दो विधायकों के नाम पार्टी नेतृत्व ने पता कर लिए हैं। इनमें एक पश्चिमी यूपी के हैं तो दूसरे पूर्वी यूपी के हैं। दोनों मंत्री भी रह चुके हैं। बाकी तीन के नाम पता करने के लिए पार्टी अपने स्तर से प्रयास कर रही है चूंकि मतदान गुप्त हुआ था इसलिए यह काम खासा मुश्किल है।
इस काम से जुड़े एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि केवल शक के आधार पर किसी को क्रास वोटिंग के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। जब सौ प्रतिशत पक्का न हो जाए तब तक किसी पर पार्टी अंगुली नहीं उठाएगी। बताया जा रहा है कि पार्टी किसी भी सूरत में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को निष्कासित नहीं करेगी। इसके बजाए उन्हें भी ‘जहां मान सम्मान मिले वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं’, की तर्ज पर पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी यानी उन्हें भी खुद से आजाद कर देगी। इससे उन विधायकों को सहानुभूति फैक्टर का लाभ नहीं मिलेगा, साथ ही अगर वह किसी अन्य दल में जाते हैं तो उन्हें विधायकी छोड़नी पड़ेगी। इसके बिना वह किसी दल में शामिल नहीं हो पाएंगे।
शिवपाल व ओम प्रकाश राजभर प्रकरण के बाद अखिलेश यादव ने 26 जुलाई को सपा मुख्यालय में अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें विधायकों को शिवपाल व ओम प्रकाश राजभर के प्रकरण से अवगत कराते हुए पार्टी को एकजुट कर आगे बढ़ने का पाठ पढ़ाया जाएगा। पार्टी के संगठन को मजबूती देने व आगे के कार्यक्रम तय करने के मुद्दे पर विधायकों से चर्चा होगी। अखिलेश यादव ने इन दिनों सदस्यता अभियान चला रखा है। उसमें इसकी समीक्षा भी होगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)