आजमगढ़: सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी विश्वविद्यालय की परीक्षा

Youth India Times
By -
0

परीक्षा के लिए गठित उडाका दल की टीम
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय सभागार में गुरुवार को परीक्षा समिति की बैठक हुई। इस दौरान 20 जुलाई से शुरू हो रही स्नातक द्वितीय सेमेस्टर व परास्नातक प्रथम वर्ष की विश्वविद्यालीय परीक्षाओं को सफल व शुचितापूर्ण संचालन के लिए चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।
परीक्षाओं को सकुशल संचालन के लिए आज़मगढ़ मऊ जिले में बनाये गए 18 नोडल केंद्रों की सूची का बैठक में अनुमोदन किया गया। साथ में यह भी निर्णय लिया कि प्रश्नपत्रों के साथ उत्तर पुस्तिका का वितरण भी सम्बन्धित नोडल केंद्रों से ही किया जाएंगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे व वाइस रिकार्डर की शासनादेश के अनुरूप व्यवस्था रहेगी और विश्वविद्यालय के सीसीटीवी कंट्रोल रूम से सभी परीक्षा केंद्र लाइव होकर जुड़े रहेंगे। जिसका कुलपति स्वयं विश्वविद्यालय परीक्षा कंट्रोल रूम से सीसीटीवी लाइव फीड के माध्यम से परीक्षा की निगरानी करेंगे। साथ ही कुलपति परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा की शुचिता परखेगें। कुलपति प्रोफेसर पीके शर्मा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप नकल विहीन व शुचितापूर्ण परीक्षा कराई जायेगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इस मौके पर डा. सलमान अंसारी,डा.अफसर अली,डा. संतोष कुमार सिंह,डा. मधुबाला राय, प्राचार्य प्रोफेसर सर्वेश पांड़ेय, डा.अरुण कुमार सिंह, डा. पंकज सिंह कुलसचिव वीपी कौशल रहे।
बैठक में परीक्षा की शुचिता और पवित्रता की निगरानी के लिए जिले वार उड़ाका दल की टीमों के गठन करने का निर्णय लिया गया है। जो संयुक्त रूप से परीक्षा केंद्रों का औचक करेंगे तथा किसी भी परीक्षा केंद्र पर कोई भी अनियमितता पाए जाने पर तत्काल ऑनलाइन माध्यम से विश्वविद्यालय को आख्या प्रस्तुत करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)