आजमगढ़: अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता-शकुंतला चौहान

Youth India Times
By -
0

रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’

आजमगढ़। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सदर ध्रुव सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को अमृत महोत्सव के मद्देनजर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को लेकर जिला कार्यालय पर बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश मंत्री शकुन्तला चौहान मौजूद रहीं।


बैठक में उपस्थित पदाधिकारी व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री शकुन्तला चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश का चहुमुंखी विकास हो रहा है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंच रहा है। विगत वर्ष 2014 के बाद आमजन के जीवन में सकारात्मक बदलाव हुआ है। गरीबों, महिलाओं, युवाओं व किसानों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सुचारू रूप से चल रहा है। डबल इंजन की सरकार में विदेश निति के चलते आज देश की गिनती शक्तिशाली देशों में हो रही है। साथ ही कानून का राज स्थापित हुआ है। भारत के मूल निवासी आदिवासी समाज से द्रोपदी मूर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाकर देश के आदिवासी समाज सहित पूरे भारत का मस्तक ऊंचा करने का कार्य किया गया है। मुख्य अतिथि ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में प्रतिष्ठापरक सदर सीट पर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को विजय दिलाने कार्य जनपद की सम्मानित जनता और कार्यकर्ताओं ने किया है, इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर पन्ना प्रमुख बनने कार्य पूर्व में किया गया है। आप सभी को सभी बूथों पर पन्ना प्रमुख का पूनरीक्षण कार्य करना है। प्रत्येक बूथ का एक वाट्सएप ग्रुप बनाकर उसमें कम से कम १०० मतदाताओं को जोड़ना है। सभी बूथों पर सामूहिक रूप से मन की बात कार्यक्रम को सुनाना है और बूथ समिति की बैठक भी करनी है। मोदीजी के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में २० साल के ऐतिहासिक कार्यकाल पर एक पुस्तक प्रकाशित की गई है, जिसको लेकर प्रत्येक जिले में दो कार्यक्रम करना है जिसमें प्रबुद्ध वर्ग कार्यक्रम और उच्च शिक्षण कालेज कार्यक्रम शामिल किए गए हैं। इन कार्यक्रमों में एक वक्ता प्रदेश और एक वक्ता जिले से भेजा जाएगा। इस बार स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए हर घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए तिरंगा अभियान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के सभी जन सामान्य के घरों तक तिरंगा लगाना है। जिसके लिए जिला, मंडल व शक्ति केन्द्रों पर दो-दो कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

तैयारी बैठक में सतेन्द्र राय, पवन सिंह मुन्ना, नागेन्द्र पटेल, विनोद उपाध्याय, नन्हकूराम सरोज, पूनम सिंह, विभा बर्नवाल, विनयप्रकाश गुप्ता, मयंक गुप्ता, विवेक निषाद, अवनीश चतुर्वेदी, अवनीश मिश्रा, ऋषिकांत मौर्य, निखिल राय, सौदागर भारती, जयप्रकाश सिंह, हरि प्रकाश राय, राजीव शुक्ला, पवनदेव त्रिपाठी, मनोज गिरी, बाबूराम चौहान, सुरेन्द्र सिंह, अरविंद सिंह, विशाल श्रीवास्तव, शोभित श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)