आजमगढ़: प्रशिक्षण प्राप्त 192 रिक्रूट बने पीएसी के जवान

Youth India Times
By -
0

डीआईजी ने दिलाई कर्त्तव्यनिर्वहन की शपथ
रिपोर्ट-वेद प्रकाश सिंह ‘लल्ला’
आजमगढ़। गोरखपुर जेटीसी से प्रशिक्षण के लिए जिले में भेजे गए 192 रिक्रूट आरक्षी छह माह तक पुलिस लाईन में चले अनुशासित प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मंगलवार को पीएससी के जवान बन अपने कर्तव्य निर्वहन एवं समाजसेवा की शपथ लिए। पुलिस लाइन परिसर में बीते 13 जनवरी से चल रहे आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मंगलवार को वहां आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान खाकी वर्दी धारण कर परेड में शामिल हुए। पुलिस लाइन में आयोजित दीक्षांत समारोह में डीआईजी अखिलेश कुमार, एसपी अनुराग आर्य व डीएम विशाल भारद्वाज उपस्थित रहे। बताते हैं कि जेटीसी वाहिनी गोरखपुर से आये रिक्रूट आरक्षियों का छह माह का आधारभूत प्रशिक्षण पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की देखरेख में शुरू हुआ। छह माह तक प्रशिक्षुओं को अनुशासित प्रशिक्षण दिया गया। मंगलवार को पुलिस लाईन में आयोजित दीक्षांत समारोह में पुलिस उपमहानिरीक्षक अखिलेश कुमार व एसपी अनुराग आर्य ने जवानों की परेड सलामी ली।
दीक्षांत समारोह में पहुंचे डीआईजी अखिलेश कुमार ने परेड की सलामी लेते हुए परेड में शामिल हुई आठ टोलियों का निरीक्षण किया। इसके बाद प्रशिक्षण प्राप्त आरक्षियों को उनके कर्तव्य व दायित्वों का बोध कराते हुए सेवा की शपथ दिलाई गयी। डीआईजी ने आरक्षियों को सामाजिक बुराईयों से दुर रहने, सदैव अनुशासित रहने तथा जीवन पथ पर निरंतर आगे बढ़ते रहने के लिए शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर डीआईजी अखिलेश कुमार ने 30 आरक्षियों को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सम्मानित हुए आरक्षियों में प्रथम परेड कमाण्डर-राकेश गुप्ता,द्वितीय परेड कमाण्डर-मो. दिलनवाज, तृतीय परेड कमाण्डर-आकाश भारती, अन्तरूकक्षीय विषय में सर्वांग सर्वाेत्तम प्रदुम्न चौरसिया, वाह्य कक्षीय सम्पूर्ण विषय में सर्वाेत्तम आकाश कुमार गोंड, टोली के सबसे अच्छा प्रदर्शन के लिए आईटीआई ओमप्रकाश यादव, पीटीआई हिदायतुल्ला, अंतरू कक्षीय विषय में उपनिरीक्षक शिक्षक ओमप्रकाश, साक्षात्कार में सर्वाेत्तम इन्द्रजीत सिंह, आरटीसी के सकुशल संचालन हेतु उपनिरीक्षक स०पु० राकेश कुमार सिंह के साथ ही सकुशल उद्घोषणा के लिए सीमा भारती, मोहम्मद आरिफ नसीम को सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)