आजमगढ़ : नौकरियों में दलित समाज की आरक्षित सीटों पर भी की जाती है बेईमानी

Youth India Times
By -
0

सेना भर्ती का नया कानून काला कानून, लडूंगा नौजवानों की लड़ाई- धर्मेंद्र यादव
सपा प्रत्याशी ने कहा हमेशा आजमगढ़ से जुड़े रहेंगे अखिलेश यादव
आज़मगढ़। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव न आजमगढ़ छोड़ सकते हैं और न ही आजमगढ़ उनको छोड़ सकता है। वे हमेशा आजमगढ़ से जुड़े रहेंगे। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने आज सदर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान कही। धर्मेंद्र यादव ने सदर विधानसभा के नरौली, हेंगापुर, छतवारा, खल्लोपुर, धरवारा आदि गांवों का भ्रमण किया।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में मजबूत विपक्ष बन जनता की आवाज उठाने के लिए अखिलेश यादव जी ने लोकसभा से इस्तीफा दिया है और उन्होंने मुझे आपकी सेवा में भेजा है। मैं अपनी क्षमता का उपयोग करके जितनी बेहतर से बेहतर आपकी सेवा करने का प्रयास करना होगा करूंगा।
उन्होंने जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के साथ-साथ लोगों के मान सम्मान वह स्वाभिमान के लिए भी अगर संघर्ष करना पड़ा तो करूंगा। दलित भाइयों से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि आप पर होने वाले अत्याचार व अन्याय के खिलाफ सड़क से सदन तक न्याय मिलने तक लड़ाई लडूंगा।
उन्होंने भाजपा और बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जब चुनाव आते हैं तो लोगो दलित समाज के लोग याद आते हैं, उसके बाद दलित समाज पर होने वाले अत्याचार व शोषण के खिलाफ कोई नहीं बोलता, नौकरियों में उनकी आरक्षित सीटों पर भी बेईमानी की जाती है। सबको हक और सम्मान मिले यह बात भारतीय जनता पार्टी के लोग बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। ये लोग बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के द्वारा रचित संविधान की आत्मा को हमेशा ठेस पहुंचाने का काम कर रहे हैं, तमाम हथकंडे अपनाकर के मौलिक अधिकारों को खत्म करना चाह रहे हैं। इन सब बातों से हमें सचेत रहने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि जो लोग हमें जरा सा भी जानते होंगे उन्हें यह जरूर विश्वास होगा कि हम कितनी मजबूती से दलित और पिछड़े भाइयों, अल्पसंख्यकों की लड़ाई को सदन में मजबूती से रखते हैं। आजमगढ़ के नौजवानों आपको यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सेना भर्ती में जो कानून बनाया गया है और उसको लेकर के जो असंतोष फैला है, आपके आशीर्वाद से अगर संसद में पहुंचा तो उस कानून का तब तक विरोध करूंगा जब तक कि सरकार इस काले कानून को वापस नहीं ले लेती।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)