अग्निपथ को लेकर पूर्वांचल में बवाल

Youth India Times
By -
0

जौनपुर, मिर्जापुर और गाजीपुर में पथराव, आगजनी
वाराणसी। अग्निपथ के विरोध में पूर्वांचल के बलिया में बवाल थमने के बाद शनिवार को जौनपुर, मिर्जापुर और गाजीपुर में उग्र युवाओं का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। युवकों ने बस पर पथराव और आगजनी भी की है। मिर्जापुर में दोपहर में कानपुर जा रही रोडवेज की बस पर युवाओं ने पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिए। नगर के पथरहिया मोहल्ले में बस पर अचानक पथराव किए जाने से कुछ हुआ यात्रियों को भी चोटें लग गई। यात्रियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आधा दर्जन युवाओं को दौड़ाकर पकड़ लिया।
वहीं कुछ युवाओ ने पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया। इसे स्थिति गंभीर हो गई। मामले की जानकारी होते ही सदर तहसील में समाधान दिवस पर समस्याएं सुन रहे डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही खुराफाती युवकों को पकड़ कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अग्निपथ के विरोध में जिले में 2 दिन की शांति के बाद तीसरे दिन अचानक युवा उग्र हो गए। सुबह 11.30 बजे के करीब रोडवेज से कानपुर जा रहे बस जब नगर के पथरिया स्थित विकास भवन के सामने पहुंची तो पहले से ही घात लगाए युवाओ ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। इससे बस का अगला शीशा टूट गया। चालक ने तत्काल बस खड़ी कर दिया। तब तक किसी यात्री ने इसकी सूचना कटरा कोतवाली पुलिस को दे दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो युवाओं ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर पथरा शुरू कर दिए। मामला गंभीर देख कटरा कोतवाल ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना देकर फोर्स बुला ली। वही तहसील दिवस डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया।पुलिस कर्मियों ने आधा दर्जन युवाओं को दौड़ाकर हिरासत में ले लिया। वहीं अन्य की तलाश में जुट गई है।
गाजीपुर में सेनाभर्ती के नई नीति के विरोध में शनिवार को तीसरे दिन युवकों का हुजूम ने जमानियां रेलवे स्टेशन पर पर पथराव कर दिया। युवकों को आरपीएफ व जीआरपी व लोकल पुलिस ने स्टेशन सब्जी मंडी के पास से लाठी भांजकर खदेड़ा तो युवक बाजार रेलवे फाटक पार कर केबिन पर पथराव करने लगे। केबिन मैन सोनू ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया, पुलिस ने युवकों को खदेड़ा तो पत्थरबाजी करते हुए भाग गए। युवकों द्वारा रेलवे स्टेशन व गेट पर पथराव होने से स्टेशन बाजार में रेलवे स्टेशन के पास की दुकानें बंद हो गयी। पथराव की सूचना एसडीएम व सीओ के साथ जीआरपी पुलिस पहुंचे। हालांकि इस दौरान किसी तरह का कोई नुकसान और कोई घायल नहीं हुआ। अग्निपथ को लेकर शुररू हुआ विरोध प्रदर्शन शनिवार को हिंसक हो गया। विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों के जान की परवाह किए बगैर पथराव कर वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र स्थित बरगुदर पुल व लाला बाजार के बीच सवा घंटे तक दो सौ से अधिक युवकों ने जमकर बवाल काटा। सड़क पर लाठी डंडा लेकर उतरे इन युवाओं ने रोडवेज की चार बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया। एक सबइंस्पेक्टर के बुलेट व कोबरा की एक अपाची बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस वालों पर पथराव किया। जिसमें थानाध्यक्ष सिकरारा विवेक तिवारी, सिपाही अंशुमान यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)