सपा जिलाध्यक्ष की दस करोड़ की संपत्ति कुर्क

Youth India Times
By -
0

कुंडा(प्रतापगढ़)। राजाभैया के गढ़ प्रतापगए़ में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ बुधवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। गैंगस्टर के मामले में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर तहसील प्रशासन ने सपा जिलाध्यक्ष की करीब दस करोड़ की सम्पत्ति कुर्क कर बोर्ड लगा दिया। कॉलेज में ताला लगाने के साथ ही उनके पैतृक गांव स्थित जमीन व दूसरे गांवों में स्थित बाग और जमीन को कुर्क कर बोर्ड लगा दिया। जिलाध्यक्ष के खिलाफ हुई कार्रवाई पूरे दिन चर्चा का विषय बनी रही।
मानिकपुर थानाक्षेत्र के करेंटी मऊदारा गांव निवासी सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ हत्या लूट, लोक सम्पत्ति छति निवारण मारपीट जैसे गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। जनपद की भूमाफिया सूची में भी छविनाथ यादव का नाम है। पुलिस ने छविनाथ के खिलाफ 24 जुलाई 2007 को हिस्ट्रीशीट सं. 05ए खोली है। 26 सितंबर .2020 को छविनाथ के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई हुई। कार्रवाई में छविनाथ को गैंड लीडर चिह्नित किया गया। इसी मामले में छविनाथ यादव के महाविद्यालय समेत नौ करोड़, 83 लाख, 96 हजार, 104 रुपये की सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश जिला प्रशासन ने दिया।
जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर बुधवार को कुंडा एसडीएम, सीओ, इंस्पेक्टर भारी पुलिस एवं पीएसी के जवानों के साथ सबसे पहले छविनाथ के महाविद्यालय पहुंचे। मानिकपुर के दहेंगरी जमालपुर गांव स्थित स्व. सुन्दर लाल यादव महाविद्यालय के भूतल, प्रथमतल एवं निर्माणाधीन सम्पत्ति को कुर्क कर लिया। दो सफारी गाड़ी भी कुर्क करने की बात कही। महाविद्यालय के मुख्यद्वार पर सरकारी ताला लगाकर सील कर दिया और उसी के बगल में बोर्ड लगा दिया। पुलिस ने मऊदारा गांव स्थित खेत जमीन, कुंडा के दिलेरगंज स्थित खेत, जमीन, बाग को कुर्क कर सरकारी बोर्ड लगाया। इसके साथ ही मुनादी कर लोगों को बताया कि छविनाथ की कुर्क सम्पत्ति सरकारी सम्पत्ति मानी जाए, उसका कोई उपयोग नहीं कर सकता।
कुंडा एसडीएम सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव के खिलाफ दर्ज मुकदमों, हिस्ट्रीशीट, गैंगस्टर के मामले को लेकर जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर उनकी सम्पत्तियों को कुर्क कर जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)