आजमगढ़ पहुंची अग्निपथ की ‘आग’, देखें वीडियो

Youth India Times
By -
0

सड़क पर उतरे दर्जनों छात्र, लाटघाट-आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग किया जाम
मौके पर एसडीएम, क्षेत्राधिकारी सगड़ी सहित भारी मात्रा सीआरपीएफ, एसएसबी जवान तैनात
रिपोर्ट-दिनेश पाण्डेय
आजमगढ़। अग्निपथ की आग आखिरकार आजमगढ़ भी पहुंच गयी। केन्द्र सरकार द्वारा सेना में 4 साल की संविदा स्वरूप भर्ती के विरोध में सगड़ी तहसील के लाटघाट-आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर दर्जनों छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए पुल पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों सहित भारी मात्रा में फोर्स तैनात कर दी गयी। छात्रों द्वारा ‘अग्निपथ’ की भर्ती प्रक्रिया को रद्द करते हुए पूर्णरूपेण पूर्व की तरह सेना में भर्ती किये जाने की मांग उठाई गई।

जानकारी के अनुसार सगड़ी तहसील क्षेत्र के बरडीहा, घाघरा, करखिया, सपहापाठक सहित करीब दर्जनों गांवों के बच्चे जो रोज की भांति में फील्ड में भर्ती की तैयारी के बावत इकट्ठा हुए। उसके बाद ये युवक केन्द्र सरकार द्वारा जारी की गयी अग्निपथ सेना भर्ती प्रक्रिया के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए लाटघाट-आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग पर दर्जनों छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए पुल पर जाम लगा दिया। 

जाम की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम सगड़ी, सीओ सगड़ी सहित भारी मात्रा में फोर्स पहुंच गयी। काफी समझाने के बाद जब छात्र नहीं माने तो मौके पर सीआरपीएफ और सीमा सुरक्षा के बल जवान मौके पर पहुंच गये। इसके बाद छात्रों ने राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपते हुए मांग किया कि अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया को रद्द करते हुए पूर्णरूपेण सेना भर्ती की जाय। इसके बाद युवकों ने जाम समाप्त कर दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)