डिप्टी सीएम के घर पर हमला, 20 राउण्ड फायरिंग

Youth India Times
By -
0

उत्तर से दक्षिण तक पहुंची ‘अग्निपथ’ के विरोध की आग
बलिया में ट्रेन के किया आग के हवाले, वाराणसी में बसों की गयी तोड़-फोड़
लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। देश के 11 राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है। बिहार-यूपी पूरे देश में इसका असर दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही हिंसाओं को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है। बलिया में जहां प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया वहीं वाराणसी में रोडवेज की बसों में तोड़-फोड़ की गयी। आजमगढ़ जनपद के सगड़ी विधानसभा में भी दर्जनों द्वारा प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया गया। पुलिस हिंसा होने से पहले रोकने की कोशिश करने के लिए हाई अलर्ट पर तैनात है। संवेदनशील इलाकों में ज्यादा फोर्स लगाई गई है। कई इलाकों में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है।
अग्निपथ योजना के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू हो गया। उपद्रवियों ने अग्निपथ के विरोध में बलिया में एक खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। ट्रेन की कई बोगियां काटकर अलग करनी पड़ी। इसके अलावा बलिया में स्टेशन पर तोड़-फोड़ भी की गई। कुछ उपद्रवियों ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे जाम कर दिया और रोडवेज बस में तोड़फोड़ की। चंदौली में ट्रेन रोकर और अमेठी में धरना प्रदर्शन करके विरोध किया गया। पुलिस राज्य में हाई अलर्ट पर है और उपद्रवियों को काबू करने में लगी है।
बिहार में मचे बवाल के बीच बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला हुआ है। एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए खुद डिप्टी सीएम ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि उनके पैतृक घर पर हमला हुआ है। गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई हैै। उन्होंने कहा कि छात्रों को उकसाया जा रहा है। बिहार की राजधानी पटना के बख्तियारपुर में अग्निपथ को लेकर हुए बवाल के बीच करीब 20 राउंड फायरिंग प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई। इसके चलते पुलिस को पीछे हटना पड़ा। फायरिंग करने से आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। स्थिति पूरी तरह से तनाव पूर्ण बनी हुई है। वहीं पटना के भिखना पहाड़ी से मुसल्लहपुर तक तोड़फोड़, मारपीट व बवाल हो रहा है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)