आजमगढ़: जेल में बंद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले अखिलेश

Youth India Times
By -
0

मतदान एवं मतगणना से पूर्व हुए बवाल में 12 लोग हैं बंद

आजमगढ़। जिले के दौरे पर आए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जेल में बंद सपा कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। विधानसभा चुनाव से पूर्व ईवीएम की रखवाली को लेकर हुए बवाल में जिला प्रशासन ने कई आरोपियों को जेल भेजा है। इसके साथ ही चुनाव के दिन सात मार्च को सरफुद्दीनपुर में भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था। इन दोनों मामलों में आजमगढ़ की जेल में 12 आरोपी बंद हैं। इन आरोपियों में तीन ईवीएम तोड़फोड़ के आरोपी हैं तो नौ सरफुद्दीनपुर मामले के आरोपी हैं। सपा सुप्रीमो ने सभी से मुलाकात कराने का प्रार्थना-पत्र भिजवाया था, पर अखिलेश यादव ने मनोज यादव से मुलाकात की।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जेल में सपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर कहा कि इंसाफ की लड़ाई के लिए जेल जाना पड़ता है। देश की आजादी के लिए अनेक लोंगों को जेल जाना पड़ा। नेताजी को भी जेल जाना पड़ा। इससे डरने की जरूरत नहीं है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का कहना है कि बड़ी लड़ाई के लिए संघर्ष करना पड़ता है। शासक जुर्म करेगा उसके खिलाफ लड़ाई लड़ते जेल जाना पड़े तो घबराना नहीं चाहिए। सपा के इस प्रतिनिधिमंडल में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, विधायक संग्राम यादव, नफीस अहमद, बेंचाई सरोज सहित बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 बता दें कि मतदान के दिन रेलवे स्टेशन स्थित बूथ पर हुए बवाल में 9 सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, वहीं मतगणना की पूर्व संध्या में पर इनवल में ईवीएम की रखवाली करते समय जा रही गाड़ी को जब सपा कार्यकर्ताओं द्वारा रोका गया और बताया गया कि चुनाव आयोग ने आदेश दिया है कि मतगणना से पूर्व कोई भी प्रक्रिया इस दौरान नहीं की जायेगी। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं विरोध करने पर तीन लोगों को पुलिस द्वारा नामजद कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आज जिले में सपा विधायक दारा सिंह चौहान के पैतृक आवास गेलवारा में उनकी मां को श्रद्धाजंलि देने आये सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मण्डल कारागार जाकर जेल में बंद अपने 12 नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी रिहाई कराई जायेगी।  

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)