आजमगढ़: पांच अर्न्तजनपदीय लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

Youth India Times
By -
0

800 ग्राम चांदी, 17.5 ग्राम सोना बरामद
स्कार्पियो से घटना को देते थे अंजाम, ज्यादातर महिलाओं को बनाते थे निशाना
आजमगढ़। एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि रानी की सराय पुलिस द्वारा अर्न्तजनपदीय लुटेरे गैंग का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 800 ग्राम चांदी, साढ़े 17 ग्राम सोना, तीन तमंचा, पांच मोबाइल फोन, कटर सहित 16940 रूपया भी बरामद किया गया है। पकड़े गए सभी पांचो आरोपी बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। आरोपियों में आरोपियों में मोहम्मद जीशान पुत्र हनीफ, अनीस पुत्र यासीन, नफीस पुत्र यासीन, जीशान पुत्र नसीम व नाजिम पुत्र यामीन हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि यह गिरोह आजमगढ़, संतकबीरनगर, झांसी और बिजनौर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपियों को लूट की योजना बनाते समय गिरफ्तार किया है।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने कहा कि आरोपियों ने इस बात को स्वीकार किया कि वे उन लोगों का एक गिरोह है जिसमें हम लोग मोटर गाड़ी, बस मे यात्रियो का सामान चैन काट कर जेवरात व नकदी चुरा लेते है। उनका गिरोह महिलाओं को ज्यादा निशाने पर लेता था। इससे पूर्व जनपद संतकबीर नगर, बिजनौर, झांसी व आजमगढ़ से चोरी लूट अस्लाह व चाकू मारपीट आदि मुकदमें में यह आरोपी जेल भी जा चुके हैं। एसपी सिटी का कहना है कि इन सभी आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। आरोपियों ने इस बात को भी स्वीकार किया कि आजमगढ़ में 15 मई की रात में महिला को पकड़कर गाड़ी में बैठाकर आभूषण लूटा था। महिला ने जब विरोध किया तो हम लोगों ने महिला की पिटाई भी की थी। बिजनौर से स्कार्पियो से आकर जनपद आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर मे रूक कर भीड भाड व सुनसान स्थान पर जाकर सवारी गाड़ी टैम्पू , टैक्सी व बस मे बैठकर जहां सामान रखा होता है वही झुण्ड बनाकर बैग काटकर जेवरात व रूपया लूट कर भाग जाते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)