ओमप्रकाश राजभर बनाएंगे नया मोर्चा

Youth India Times
By -
0

सदन से सड़क तक आंदोलन करने का किया ऐलान
लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। 2024 में भाजपा को हराने के लिए राजभर ने रणनीति भी बनाई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा विरोधी सभी पार्टियों को एक मंच पर लाकर वह बड़ा मोर्चा बनाएंगे। इस मुद्दे पर उनकी कुछ दलों के नेताओं से मुलाकात और बातचीत हो चुकी है। इस मोर्चा में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव आदि के नेतृत्व वाले दल प्रमुख होंगे। रविवार को दारुलसभा ब्लाक एक के कामन हाल में पत्रकारवार्ता कर राजभर ने कहा कि इस मोर्चे का गठन अगले चार महीने के अंदर कर लिया जाएगा है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मंत्रियों और सभी अफसरों को अपनी संपत्तियों की घोषणा करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें चाहिए कि एक निष्पक्ष जांच कमेटी बना कर सबकी संपत्तियों की जांच कराएं। इस कमेटी की जो रिपोर्ट आए उसे मुख्यमंत्री खुद सार्वजनिक करें। आरोप लगाया कि राज्य में रक्षक ही भक्षक बने हैं। कानून-व्यवस्था ध्वस्त है। महंगाई चरम पर है। जनता से जुड़े अन्य मुद्दों जैसे बिजली, शिक्षा, पुरानी पेंशन की बहाली, 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला, ओबीसी छात्रवृत्ति आदि को लेकर उनकी पार्टी सदन से सड़क तक आंदोलन करेगी।
सदन शुरू होने पर दल के नेता सदन के अंदर इन मुद्दों को उठाएंगे। सरकार से संकल्प पत्र में शामिल घोषणाओं को पूरा करने का दबाव बनाएंगे। वहीं सदन से बाहर ब्लाक, तहसील और जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यकर्ता इन मुद्दों पर धरना प्रदर्शन करेंगे। पत्रकारवार्ता से पूर्व पार्टी की दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में उन्होंने आगामी 22 मई को पार्टी की पूर्वांचल इकाई की बैठक मऊ में, मध्यांचल की बैठक लखनऊ में, पश्चिमांचल की बैठक मेरठ में और बुंदेलखंड जोन की बैठक जालौन में करने के निर्देश दिए। गांवों में चौपाल लगाकर पार्टी की नीतियों से लोगों को जोड़ने का आह्वान किया। 15 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)