आज़मगढ़ : महिला प्रधानाध्यापक से 1.14 लाख सहित आभूषण की ठगी

Youth India Times
By -
0


जानिए किस तरह पढ़ी लिखी शिक्षिका को लिया झांसे में
आजमगढ़। फूलपुर कस्बा के बीआरसी कार्यालय के पास शनिवार को दो ठगों ने महिला प्रधानाध्यापक से एक लाख 14 हजार रुपये नकद व आभूषण की ठगी कर फरार हो गए। ठगों ने शिक्षिका को मोक्ष दिलाने के नाम पर झांसे में ले लिया था। घटना के बाद पीड़िता ने अज्ञात के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है।
फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के उदपुर गांव निवासी चंपा कुमारी पत्नी चंद्रभान जूनियर हाईस्कूल घिहया की प्रधानाचार्या है। चंपा कुमारी के पति लेखपाल है। चंपा कुमारी ने आरोप लगाया कि वह शनिवार को घर से विद्यालय के लिए निकली थी। रास्ते संयुक्त क्षेत्री ग्रामीण बैंक की शाखा से एक लाख 10 हजार रुपये निकाली और अपने पर्स में रख कर विद्यालय के लिए चल दी। पर्स में पहले से चार हजार रुपये थे। रास्ते में दो ठग मिल गए। महिला शिक्षिका को अपने झांसे में ले लिया। बीआरसी कार्यालय के पास पहुंचने पर दोनो ठग माहिला को मोक्ष दिलाने की बात करने लगे। इसके बाद महिला से उसके आभूषण उतरवाए। महिला के बैग में रखवा दिया। इसके बाद झांसा देकर महिला का रुपये व आभूषण से भरा बैग लेकर फरार हो गए। कोतवाल अनिल सिंह ने बताया पीड़ित प्रधानाचार्या की तहरीर पर दो अज्ञात के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।
जानिए किस तरह ठाकुर ने दिया घटना को अंजाम-फूलपुर कस्बा में दो ठगों ने पढ़ी लिखी महिला शिक्षिका को बढ़े ही शातिर ढंग से उल्लू बनाया है। महिला शिक्षिका चंपा कुमारी ने बताया कि दोनो ठग रास्ते ही उसके साथ लग गए थे। महिला जब बैंक में रुपये निकालने गई तो दो ठग बैंक के बाहर उसका इंतजार करते रहे। महिला के आने पर उसे साथ बीआरसी कार्यालय पर आए। इसके बाद बाद महिला को मोक्ष दिलाने का खेल शुरू हुआ। दोनो ठोगों ने महिला के गले से मंगल सूत्र, कान की बाली, हाथ दो अंगूठी उतरवा कर उसके पर्स में रखवा दिया। इसके बाद मोबइल के साथ ही पासबुक, चाभी आदि भी पर्स में था। दोनो ठगो ने कुछ तंत्र-मंत्र किया। पर्स को वहीं रखवा दिया। शिक्षिका को बिना पीछे देखे 51 कदम आगे जाने के लिए कहा। शिक्षिका 51 कदम आगे गई इसके बाद पीछे मुड़ कर देखी तो उसके होश उड़ गए। महिला का पर्स लेकर दोनो ठग गायब हो चुके थे। इसके बाद शिक्षिका ने शोर बचाया। आस-पास के लोग पहुंचे ठगों की तलाश शुरू हुई लेकिन ठगों का कुछ पता नहीं चला।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)