साइबर ठग ने कुलसचिव के नाम पर कई ‌शिक्षकों से की पैसे की मांग

Youth India Times
By -
0

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार की एक व्हाट्सएप नंबर पर फोटो लगाकर विश्वविद्यालय के शिक्षकों से साइबर ठग मदद के नाम पर पैसे मांग रहा है। विश्वविद्यालय परिसर में कार्यरत शिक्षकों के नंबर पर मैसेज आने पर लोग सावधान हो गए हैं। विश्वविद्यालय परिसर में एक दूसरे शिक्षकों के बीच चर्चाएं होने पर खुलासा हुआ कि वह साइबर ठग है।
आजकल साइबर ठग लोगों के साथ धोखाधड़ी के नए-नए तरीके अपनाकर वित्तीय लेनदेन कर लेते हैं। विश्वविद्यालय के शिक्षकों को पंजाब के +91 88728 81597 नंबर से संदेश भेजे गए है। संदेश में तुरंत पैसे ट्रांसफर करने के बाद की गई है।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें शिक्षकों द्वारा इसकी जानकारी दी गई है जिसकी शिकायत दर्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के साइबर ठग से सभी को सावधान रहना चाहिए। उन्होंने विश्वविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप पर इस जालसाजी की सूचना भिजवा दी है इसी के साथ हैं जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर संतोष कुमार को भी अवगत करा दिया गया है। उन्होंने शिक्षकों और कर्मचारियों से अपील की है कि वह इस तरह की भ्रामक सूचना में आकर किसी तरह का आर्थिक लेन-देन न करें। ‌

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)