मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में लगाई चौपाल

Youth India Times
By -
0

बीजेपी के बड़े नेताओं पर की ये ट‍िप्‍पणी
कार्यकर्ताओं में भरा जोश, लाल टोपी की बहस को और आगे बढ़ाया
लखनऊ। विधान सभा चुनाव का शंखनाद होते ही राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सि‍ंह यादव सोमवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनका कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया। बाद में उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ चौपाल भी लगाई। प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके 82 वर्षीय मुलायम सोमवार को पहली बार लाल टोपी पर बोले।
कुछ महीने पहले तक काफी बीमार रहे सपा संरक्षक मुलायम सि‍ंह यादव सोमवार को काफी स्वस्थ दिखे। वे प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ देख उत्साहित भी हुए। मुलायम ने कार्यकर्ताओं के साथ हाल में चौपाल भी लगाई। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका उत्साह और बढ़ गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा, '...बीजेपी के सबसे बड़े नेता कहते हैं कि समाजवादी पार्टी की ये लाल टोपी खतरनाक है। ये लोग लाल टोपी से परेशान हो गए हैं। इसका मतलब है कि आप लोग सही काम कर रहे हैं। हम आप लोगों से उम्मीद कर रहे हैं कि सपा की पूरी तरह से सरकार बनाएंगे। अब हमें पूरी ताकत के साथ जुट जाना है। प्रदेश में सपा की सरकार बनानी है। सरकार बनने पर हम उन सबको सुविधा देंगे जो सपा के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पहले भी जब सपा की सरकार आई तो मैंने जो वादे किए थे पूरे किए।'
दरअसल, प्रदेश की राजनीति में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर की सभा में सपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश को लाल टोपी वालों से खतरा है। पीएम के इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि लाल रंग तो हनुमान जी का है। लाल रंग तो रिश्तों का प्रतीक है लेकिन भाजपा रिश्ते नहीं समझती है। अखिलेश ने लाल टोपी को भाजपा के लिए रेड अलर्ट बताया था। इसके बाद सपा ने अपनी लाल टोपी की ब्रांडि‍ंग करते हुए कहा था कि 'यूपी का लाल, रखेगा यूपी का ख्याल।' सपा ने अखिलेश की लाल टोपी पर यह स्लोगन लिखवाया था।
करीब डेढ़ महीने बाद मुलायम सि‍ंह यादव सोमवार को जब सपा कार्यालय पहुंचे तो कार्यकर्ता जोश में भर गए। उन्होंने धरतीपुत्र मुलायम सि‍ंह यादव जि‍ंदाबाद के नारे लगाकर उनका स्वागत किया। मुलायम ने भी हाथ जोड़ कर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। मुलायम इससे पहले अपने जन्मदिन 22 नवंबर को प्रदेश कार्यालय आए थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)