आजमगढ़: 49 लाख रुपए बरामद, 18 लोग हिरासत में लिए गए

Youth India Times
By -
0

आजमगढ़। रविवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के दौरान ही लगभग 49 लाख रुपये बरामद होने की बात सामने आई है। इसके साथ ही 18 लोगों को हिरासत में लिए जाने की बात भी कही जा रही है। सारा मामला रानी की सराय थाने का है और थाने पर डीएम-एसपी के साथ ही आला अधिकारियों का जमावाड़ा भी रहा लेकिन कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं।
प्रकरण टीईटी अथवा चुनाव से जुड़ा हो सकता है। रविवार को रानी की सराय थाना क्षेत्र में कहीं 49 लाख रुपये बरामद हुए। इसके साथ ही रामपुर जिले के पांच लोगों सहित 18 लोगों को पकड़े जाने की बात भी सामने आई। पुलिस और प्रशासनिक अमला दिन भर टीईटी को संपन्न कराने में जुटा रहा।
देर रात तक थाने पर अधिकारी मौजूद रहे। कोई इस बाबत जानकारी होने से इंकार करता रहा। चर्चा इस बात की रही कि सीओ लालगंज इस प्रकरण की जांच पड़ताल में जुटे है और सबकुछ रानी की सराय थाने पर हो रहा है। बरामद रुपये और पकड़े गए लोगों को ही बैठाया गया है और पूछताछ जारी है।
परीक्षा समाप्ति के बाद जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी, एसपी अनुराग आर्य के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थाने पर पहुंच गए और देर रात तक थाने पर मौजूद रहे। किसी को थाने के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा था। रानी की सराय थाना क्षेत्र स्थित एक विद्यालय से टीईटी परीक्षा के दौरान ही चार युवतियों व तीन युवकों को काले रंग की स्कार्पियों से गए लोगों ने उठाया है। चर्चा इस बात की है कि नकल के नाम पर इन लोगों ने किसी शिक्षक को पैसा दिया है। इन युवकों में शामिल एक युवक के चाचा रानी की सराय थाने पर मौजूद थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके भतीजे को परीक्षा के बाद उठा लिया है, लेकिन किस मामले में उठाया है यह पता नहीं है। वहीं कप्तानगंज से भी आधा दर्जन परीक्षार्थियों को उठाए जाने की बात सामने आ रही है। इसमें कुछ के बिहार का होने की चर्चा है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)