यूपी चुनाव से पहले फिर आईएएस अफसरों के तबादले की तैयारी

Youth India Times
By -
0

कार्यप्रणाली को लेकर बनाई जा रही रिपोर्ट
36 जिलों के अफसरों से किया जा चुका है जवाब-तलब
लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर आईएएस अफसरों के तबादले की तैयारी है। उच्च स्तर से परफार्मेंस रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है और खराब रिपोर्ट मिलने वाले डीएम को हटाया जाएगा। खासकर उन्हें हटाया जाएगा जो सरकारी कामों में रुचि नहीं ले रहे हैं और जनता को योजनाओं का लाभ समय से नहीं मिल पा रहा है। इसके साथ ही जनसुनवाई समाधान पोर्टल पर दर्ज होने वाली शिकायतों के निस्तारण की स्थिति का भी पता लगाया जा रहा है।
प्रदेश में मौजूदा समय मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चल रहा है। मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चलने तक जिलों के अफसरों को हटाया नहीं जा सकता है। इस काम के बाद तबादले होंगे। नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग इस अवधि तक ऐसे अफसरों की सूची तैयार कर रहा है जो कामों में लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से भी समय-समय पर फोन करके यह चेक किया जाता है कि डीएम और एसएसपी व एसपी लोगों का फोन उठा रहे हैं या नहीं। फरियादियों की समस्याओं का समाधान हो रहा है या नहीं।
कुछ समय पहले फोन न उठाने वाले करीब 36 जिलों के अफसरों से जवाब-तलब किया जा चुका है। इसके अलावा डीएम और सीडीओ के बारे में फीड बैक भी प्राप्त किया जा रहा है। इसमें पता लगाया जा रहा है कि जिलों में तैनात डीएम और सीडीओ कैसा काम कर रहे हैं। काम के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा और लापरवाही बरतने पर उन्हें हटाकर योग्या और कर्मठ अफसरों को जिलों की कमान दी जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)