आजमगढ़: कोविड टीके की दोनों डोज सभी के लिए जरूरी-एसडीएम

Youth India Times
By -
0

वैक्सीन ही है संक्रमण से बचाव का सबसे सुरक्षित व प्रभावी तरीका, पहली डोज के बाद दूसरी डोज न लगवाना बड़ी भूल
आजमगढ़। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूर कराएं। कोविड-19 टीके की पहली डोज के बाद दूसरी डोज प्रत्येक दशा में सभी के लिए जरुरी है। पहली डोज के बाद दूसरी डोज निर्धारित समय सीमा पर न लगवाना बड़ी भूल साबित हो सकता है।
एसडीएम प्रेमचंद्र मौर्य ने पत्र प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सशक्त भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज से वंचित लोग जल्द से जल्द टीका लगवा लें, सामुदायिक स्वास्थ्य व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन टीकाकरण किया जाता है। इसलिए जिस तारीख को दूसरी डोज लगनी हो उस दिन अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों में एकजुटता और जागरुकता और वैक्सीन के प्रति विश्वनीयता हो तो कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ हमारी जीत कोई रोक नहीं सकता।
वही प्रभारी चिकित्सा धिकारी डॉ0 देवमणि ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है । यह बार -बार नए वैरिएंट के रुप में वापस आने की लगातार कोशिश कर रहा है । इससे निजात पाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना अत्यंत आवश्यक है। यह तभी संभव है जब सभी लोग अपना दायित्व समझ कर समय पर टीकाकरण कराएंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)