आपे से बाहर हुए निलंबित सिपाही ने चार को मारी गोली

Youth India Times
By -
0

प्रयागराज। प्रयागराज में शहर के कीडगंज इलाके में गुरुवार की रात सनसनीखेज वारदात से दशहत फैल गई। बीच वाली सड़क पर राम जानकी मंदिर के पास मशहूर विनोद चाट भंडार में भीड़ के बीच आबकारी के निलंबित सिपाही विमलेश पांडेय ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कहासुनी के बाद सिपाही ने पिस्टल से चाट भंडार के मालिक संदीप गुप्ता (48), उनके छोटे भाई विशाल गुप्ता (35) को गोली मार दी। आपे से बाहर हुए सिपाही ने छह गोलियां दागीं।
फायरिंग में दुकान पर खड़े रामजी (52) और कोचिंग से लौट रहे छात्र कैलाश तिवारी (18) को भी गोली लगी। अंधाधुंध फायरिंग के बाद दबंग सिपाही अपने साथियों के साथ निकल भागा। सरेआम फायरिंग से पूरा इलाका दहल उठा। विशाल के सिर और संदीप के सीने में गोली लगी जबकि अन्य दो के पैर में गोली लगी। खून से लथपथ चारों लोगों को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले जाया गया।
जख्मी संदीप का परिवार भाजपा विधायक संजय गुप्ता का करीबी रिश्तेदार है। देर रात तक वह अस्पताल में डटे रहे। चार लोगों को सरेआम गोली मारे जाने से बवाल हो गया। एसआरएन अस्पताल में हंगामा हुआ तो कीडगंज में लोगों ने सड़क पर उतर तोड़फोड़ शुरू कर दी। गुस्साए लोगों ने आरोपित सिपाही विमलेश के घर पथराव कर तोड़फोड़ के बाद एक मकान में आग लगा दी। उस मकान में सिपाही अपने साथियों के साथ बैठता था।
आरोप है कि उस मकान में कब्जा कर विमलेश ने वकीलों के लिए चैंबर बना दिया था। गुस्साई भीड़ ने चैंबर को आग के हवाले कर दिया। विमलेश के परिवार की स्कॉर्पियो में भी जमकर तोड़फोड़ की गई। फायरिंग के बाद आगजनी, तोड़फोड़ और पथराव के बाद कीडगंज का इलाका छावनी में तब्दील हो गया। आरोपित सिपाही के परिवार को सुरक्षा घेरे में वहां से हटाया गया।
आईजी राकेश सिंह, डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी देर रात तक कीडगंज में मौजूद रहे। सुरक्षा के मद्​देनजर पुलिस और पीएसी पूरी गली में तैनात कर दी गई। दरअसल चाट भंडार के सामने जिस मकान पर विमलेश ने कब्जा जमाया हुआ है वह पीड़ित परिवार के रिश्तेदार का है। मकान को लेकर ही चाट व्यवसायी के परिवार और आबकारी सिपाही के बीच रंजिश चली आ रही है।
आठ माह पहले चाट की दुकान पर बमबाजी हुई थी। उसमें भी इसी सिपाही का नाम आया था। आरोपित सिपाही की तैनाती वाराणसी में है। तीन महीने पहले एक महिला कांस्टेबल से छेड़खानी के आरोप में उसे निलंबित कर दिया गया था। सस्पेंड होने के बाद भी वह खुली पिस्टल लेकर कीडगंज इलाके में दहशत फैलाता था। सिपाही की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)