गाली देते दरोगा का वीडियो वायरल, एसपी अजय साहनी ने किया लाइन हाजिर

Youth India Times
By -
0

पति की मौत का मुकदमा दर्ज कराने गई थी महिला, घंटों थाने में बैठाया
जौनपुर। जौनपुर जिले के बक्शा थाना के एक दरोगा का गाली देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे संज्ञान में लेते हुए एसपी अजय साहनी ने तत्काल संबंधित दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के लिए सीओ सदर को जांच अधिकारी नामित किया है। आरोप है कि पीड़ित महिला को सात-आठ घंटे से थाने में बैठाए रखा था। महिला के पति ने कुछ लोगों ने द्वारा प्रताड़ित करने की वजह से तनाव में आकर फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसी मामले में मृतक की पत्नी संबंधित दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर काट रही है।
पुलिस के अनुसार, बक्शा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में 4 दिसंबर की रात राजेंद्र प्रसाद यादव(45) ने फांसी पर लटका हुआ शव मिला था। मृतक की पत्नी आशा देवी और बेटे आशीष यादव के मुताबिक, राजेंद्र ने गांव के ही एक व्यक्ति को जमीन बेची थी। जमीन बेचने के बाद उन्हें पैसे नहीं मिले थे। इसी कारण तनाव में उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार ने 13 दिसंबर को पुलिस को तहरीर दी थी। 18 दिसंबर को पुलिस ने उनके घर आकर फिर प्रार्थना पत्र लिया। साथ ही अगले दिन थाना बुलाया। बेटे का आरोप है कि 19 दिसंबर को उसकी मां थाने गई तो घंटों तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उनसे कहा कि जब बड़े साहब आएंगे तो उनसे अपनी बात कह देना। काफी देर इंतजार करने के बाद जब आशीष ने उप निरीक्षक मनोज सिंह से पूछा तो गाली-गलौच शुरू कर दी। साथ ही अभद्रता कर थाने से भगा दिया। इतने में उसका बेटा वहां पहुंच गया। उसने दरोगा मनोज सिंह से एफआईआर न लिखने का कारण पूछा तो वह भड़क गए।
आरोप है कि दरोगा ने जूता मारने की बात कही। जब पीड़ित ने कहा कि वह इसकी शिकायत पीएमओ और डीएम से करेगा तो दरोगा कह रहे हैं, जा न, तुझको कोई पकड़े है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस संबंध में एसपी अजय साहनी ने बताया कि संबंधित दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के लिए सीओ सदर को जांच अधिकारी नामित किया गया है। जिनकी रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)