ठग ने अभिनेत्री से दोस्ती करने के लिए लिया अमित शाह के नाम का सहारा

Youth India Times
By -
0


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय के नंबर का किया इस्तेमाल, जानिए पूरी कहानी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय के नंबर का इस्तेमाल और खुद को जयललिता का रिश्तेदार बताना..अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से ठग सुकेश के मिलने की पूरी कहानी अब सामने आ रही है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा है कि कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से दोस्ती करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालय नंबर को 'स्पूफ' करके फोन किया और यह दावा किया कि वह तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के "राजनीतिक परिवार" से है। ईडी ने धनशोधन रोधी कानून के तहत दाखिल आरोपपत्र में यह जानकारी दी है। 'कॉल स्पूफ' का अर्थ होता है कि फोन की घंटी बजने के दौरान फोन करने वाले का वास्तविक नंबर नहीं, बल्कि किसी और का नंबर दिखता है।
एजेंसी ने इस साल दो बार 36 वर्षीय फर्नांडीज का बयान दर्ज किया जिसमें उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने खुद का परिचय "शेखर रत्न वेला" के रूप में दिया था। एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में विशेष धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोपपत्र दायर किया था और चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य को नामजद किया था। जांच एजेंसी ने 36 साल की अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से इस साल 2 बार पूछताछ की है। अभिनेत्री ने एजेंसी को बताया था कि चंद्रशेखर ने खुद का नाम 'शेखर रत्ना वेला' बताया था।
एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि चंद्रशेखर दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच अभिनेत्री के संपर्क में आने की कोशिश कर रहा था। लेकिन एक्ट्रेस ने चंद्रशेखर को जवाब नहीं दिया। चंद्रशेखऱ ने एक्ट्रेस को कई बार फोन किये लेकिन इस शख्स की पहचान को लेकर जैकलीन को आशंका थी और उन्होंने उससे बातचीत की। एजेंसी ने बताया कि अभिनेत्री के मेकअप आर्टिस्ट को एक सरकारी कार्यालय की तरफ से फोन आया था। उनसे कहा गया कि जैकलीन को मिस्टर शेखर के संपर्क में आना चाहिए क्योंकि वो एक अहम पर्सनैलिटी हैं और वो उनसे बातचीत करना चाहते हैं।
एजेंसी के मुताबिक श्रीलंकाई मूल की अभिनेत्री जैकलीन ने बाद में शेखर से संपर्क किया। शेखर ने उस वक्त खुद को 'Sun Tv' का मालिक बताया था। उसने जैकलीन को बताया कि वो पूर्व दिवंगत सीएम जयललिता के खानदार से ताल्लुक रखता है और चेन्नई में रहता है। उसने एक्ट्रेस से कहा कि वो उनका बड़ा प्रशंसक है और वो उन्हें दक्षिण भारत की फिल्मों में लाना चाहता है। उसने बताया कि Sun TV के कई सारे प्रोजेक्ट्स अभी लाइन में हैं।
एजेंसी के मुताबिक जैकलीन की मेकअप आर्टिस्ट को गृहमंत्री अमित शाह के कार्यालय के नंबर को स्पूफ कर फोन किया गया था। इसके बाद मेकअप आर्टिस्ट ने चंद्रशेखर का नंबर जैकलीन को दिया और फिर अभिनेत्री इस ठग के संपर्क में आईं। अभिनेत्री ने जांच एजेंसी को बताया था कि संपर्क में आने के बाद शेखर ने उन्हें महंगे तोहफे भी दिये थे। जिसमें हीरे के ईयरिंग के अलावा कीमती जूते, ब्रासलेट, डिजाइनर बैग समेत अन्य सामान शामिल थे।
एजेंसी ने अपनी जांच में पाया है कि चंद्रशेखर उर्फ शेखर इस साल फरवरी के महीने से लगातार अभिनेत्री के संपर्क में था। 7 अगस्त को उसे गिरफ्तार किया गया था और उससे पहले तक वो अभिनेत्री के संपर्क में था।
गया शख्स केन्या और अबू धाबी के रास्ते दिल्ली 3 दिसंबर को पहुंचा था लेकिन वहां उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव थी।
चार दिसंबर को हुए दूसरे टेस्ट में भी शख्स की रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन इसके बाद उसे आइसोलेशन में रखने के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। हालांकि, आठ दिसंबर को इस शख्स की फिर से कोरोना जांच हुई और वह ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया। फिलहाल इस शख्स का घर में इलाज चल रहा है और उसके सभी रिश्तेदार, चार सहयात्रियों की जांच भी की गई, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

Tags:

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)