आजमगढ़: गरीबों की सेवा कर मनाई गई स्व0 अंजनी श्रीवास्तव की प्रथम पुण्यतिथि

Youth India Times
By -
0

धार्मिक अनुष्ठान के बाद 100 गरीबों को भेट किया किया गया कम्बल
आजमगढ़। विकास भवन के वरिष्ठ लेखाकार स्व0 अंजनी कुमार श्रीवास्तव की प्रथम पुण्यतिथि उनके शहर के रैदोपुर स्थित आवास पर 24 घंटे के रामायण पाठ के बाद गरीबों को भोजन कराने के उपरांत कंबल वितरण कर सादगी से मनाई गई। इस अवसर पर परिजनों के साथ ही उनके सहयोगियों और शुभचिंतकों ने चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
आपको बता दें कि स्व0 श्रीवास्तव जी का निधन 17 दिसंबर 2020 को अपनी बड़ी बेटी शेफाली की शादी के उपरांत हार्ट अटैक से हुआ था। परिवार में उनकी पत्नी मंजुला अस्थाना जो वर्तमान में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। पत्नी मंजुला, बेटी सेफाली श्वेता और पुत्र यश की इच्छानुसार ठंड के मौसम को देखते हुए स्व0 अंजनी श्रीवास्तव की पुण्यतिथि पर परिवार के सभी सदस्य धार्मिक अनुष्ठान के साथ ही लगभग 100 गरीबों को भोजन करा कंबल का वितरण किया गया।
जिले के जहानागंज क्षेत्र के धरवारा गांव में स्वर्गीय विजय बहादुर श्रीवास्तव के घर 21 जुलाई 1964 को जन्मे अंजनी कुमार श्रीवास्तव बचपन से ही मेधावी छात्र रहे, डीएवी कॉलेज से बीकॉम करके 1986 में चयनित होकर विकास भवन में लेखाकार के पद पर 34 साल सेवा दी। 54 वर्ष की कम उम्र में उनका असामयिक निधन हो गया। स्वर्गीय श्रीवास्तव की पत्नी मंजुला अस्थाना ने बताया कि सेवा काल में रहते हुए सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले स्व. अंजनी श्रीवास्तव के सामाजिक कार्यों को आगे बढ़ाते हुए हम परिजनों ने प्रथम पुण्यतिथि पर धार्मिक कार्य और गरीबों की सेवा करके उन्हें याद किया। उन्होंने बताया कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन कराने के उपरांत उन्हें कंबल वितरित किया गया। मंजुला अस्थाना का यह भी कहना है कि आगे भी वह अपने पति की पुण्यतिथि के अवसर पर इस तरह का आयोजन करती रहेंगी।
इस मौके पर परिवार के सदस्यों में छोटे भाई संजीव श्रीवास्तव, दमाद आकाश अस्थाना, मंजू श्रीवास्तव, गौरव श्रीवास्तव, आरके वमार्, मधुबाला वर्मा, गीता श्रीवास्तव, विनय श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, सीमा श्रीवास्तव, मधुकर श्रीवास्तव, पूज्य गुरु डॉ अखिलेश, डॉ अशोक, मोनिका अस्थाना सहित शिक्षा विभाग को विकास भवन कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्ध सुमन अर्पित किया।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)