आजमगढ़: गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा आंदोलन, दलित उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं

Youth India Times
By -
0

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने नृशंस हत्या में मारे गए दलित दम्पति के परिजनों से मुलाकात की
आजमगढ़। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रतिनिधि मंडल आज तरवां थाना के अंतर्गत पिथौरपुर पहुंचकर नृशंस हत्या में मारे गए दलित दम्पति के परिजनों से मुलाकात की । प्रतिनिधि मंडल में संगठन सचिव अनिल यादव , प्रदेश सचिव मनोज गौतम, प्रदेश सचिव शमशाद अहमद, मूलचंद्र चौहान, श्रीमती सीमा भारती, अम्बेश कुमार, जावेद मंदे शाहिद खान मंजीत यादव अमर बहादुर यादव विशाल दुबे श्रीमती निर्मला भारती राजबली राम अमित कुमार राइस शेख रियाज़ अहमद राजनारायण चौहान रामानंद सागर उमेश सरोज प्रवीण कुमार शामिल थे।
परिजनों से मुलाकात करने के बाद जारी प्रेसनोट में संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में दलित सुरक्षित नहीं हैं। देश में सबसे अधिक दलितों के ऊपर दमन अजय सिंह बिष्ट उर्फ योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुआ है। आज़मगढ़ में इसके पहले दलित प्रधान की हत्या हुई, पुलिस प्रशासन ने दलितों का पलिया में घर गिरा दिया। अब एक दलित परिवार को बर्बर तरीके से मार डाला गया है। यह सब सत्ता की शह पर हो रहा है।
अनिल यादव ने कहा कि सरकार की तरह जिला प्रशासन भी दलित विरोधी है। यह सरकारी दलित कर्मचारी और उसकी पत्नी की हत्या हुई लेकिन जिलाधिकारी पीड़ित परिवार से मिलने तक नहीं गए। आखिर ऐसे दलित विरोधी प्रशासन से क्या उम्मीद की जाए।
जारी प्रेसनोट में प्रदेश सचिव मनोज कुमार ने कहा कि योगी सरकार दलित विरोधी है। आज़मगढ़ में दलित समाज के ऊपर हमले तेज हुए हैं। उन्होंने कहा कि परिजनों को सरकार तत्काल एक करोड़ मुआवजा दे, साथ ही साथ परिवार में एक आश्रित को नौकरी और सुरक्षा के लिए लाइसेंस जारी किया जाए। प्रदेश सचिव व आज़मगढ़ प्रभारी शमशाद अहमद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलितों के खिलाफ हर दमन और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। हाथरस, आगरा, इलाहाबाद में पार्टी ने लड़ाई लड़ा यहां आज़मगढ़ में भी हमारी प्रतिबद्धता है कि हम संघर्ष करेंगे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)